Friday, July 3, 2020

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' को 20 साल पूरे, एकता बोलीं- गुजरात भूकंप के वक्त लोगों ने टीवी बाहर रख इसे देखा था

भारत में टेलीविजन की दुनिया को बदलकर रख देनेवाले और एकता कपूर को छोटे पर्दे की महारानी बनाने वाले सीरियल्स में से एक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की शुरुआत को शुक्रवार (3 जुलाई) को 20 साल पूरे हो गए। इस मौके पर शो की निर्माता एकता कपूर ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस सीरियल से जुड़ी यादों को शेयर किया। उन्होंने बताया कि ये पहला ऐसा सीरियल था जिसके लिए चैनल में मांगी गई राशि से ज्यादा रकम दी थी।

अपनी पहली पोस्ट में एकता ने लिखा, 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के 20 साल.... मुझे याद है मैं नर्वस होकर समीर सर और तरुण के सामने 'क्योंकि' के बारे में बता रही थी। उनसे कह रही थी 'सास-बहू' ड्रामा काम कर सकता है... और हम इसे 1 लाख रुपए में करने को तैयार थे।'

तरुण ने भाव करनेके लिए मां को फोन किया

'फिर तरुण ने मेरी मां को फोन किया और कहा 'मैंने भावताव करने के लिए फोन किया है...' मेरी मां ने कहा, 'नहीं-नहीं, हम 1 लाख से कम में नहीं कर सकते... ' जवाब में वो बोला, 'समीर नायर ने कहा है कि इसके लिए हम आपको 1.40 लाख रुपए देंगे... कृपया इस शो पर खर्च करें।'

टीवी इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था

आगे उन्होंने लिखा, 'ऐसा कभी नहीं हुआ था कि एक चैनल ने भाव किए हों और ज्यादा पैसा दिया हो, क्योंकि वे बेहतर गुणवत्ता चाहते थे। लेकिन वह चैनल का दृढ़ विश्वास और समर्थन था जो उसने हमें दिया था। पहली बार कोई डेली सोप प्राइम टाइम पर था और इतिहास बना रहा था, जैसा कि हम जानते हैं।' इसके बाद एकता ने समीर सर, तरुण कटियाल, 'क्योंकि' की पूरी कास्ट और क्रू टीम, मोनिषा और स्टार प्लस को ढेर सारा आभार जताया।

एक ऐसा शो जिसने मेरी जिंदगी बदल दी

इसी सीरियल के लिए लिखी अपनी दूसरी पोस्ट में एकता ने लिखा, 'क्योंकि के 20 साल.... एक ऐसा शो जिसने मेरी जिंदगी बदल दी। बाद में इसकी लोकप्रियता और दुनियाभर में इसकी पहुंच के कारण इसे भारत के 'सॉफ्ट राजदूत' की तरह प्रस्तुत किया गया। उस समय हमें मौका देने के लिए नेटवर्क को धन्यवाद।'अपनी पोस्ट के साथ उन्होंने शो के टाइटल सॉन्ग के दो वीडियो भी शेयर किए, जिनमें से एक में वो खुद भी नजर आईं।

'गुजरात भूकंप के बाद लोगों ने टीवी सेट्स बाहर रख लिए थे'

आगे उन्होंने लिखा, 'मुझे याद है मैंने पढ़ा था, जब गुजरात में भूकंप आया था, तो लोगों ने किस तरह अपने टीवी सेट्स घर के बाहर रखे थे और 'क्योंकि' को देखा था। मेरे लिए उससे ज्यादा नम्र करने वाला क्षण नहीं आया। हमारे लिए भेजे गए सभी तरह के प्यार के लिए आपका धन्यवाद। समीर सर, तरुण कटियाल, क्योंकि की पूरी कास्ट और क्रू, मोनिषा और स्टार प्लस को धन्यवाद।' बता दें कि 3 जुलाई 2000 को शुरू हुए इस सीरियल का आखिरी एपिसोड 6 नवंबर 2008 को प्रसारित हुआ था।

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ekta Kapoor celebrates 20 years of Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi, says people put their TV sets out and watched Kyunki


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2O517OB

No comments:

Post a Comment