Friday, September 4, 2020

10 पॉइंट्स में जानिए कैसी है रिया के भाई की पर्सनल लाइफ, पांच ड्रग्स डीलरों के साथ संबंध मिले; नाईट पार्टीज का भी है शौकीन

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच आत्महत्या से होती हुई ड्रग्स एंगल तक पहुंच गई है। इस बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को अरेस्ट कर लिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार लीक हुए व्हाट्स ऐप चैट और आन हुई एनसीबी की पूछताछ में यह स्पष्ट हो गया है कि शोविक का संपर्क कई ड्रग्स पैडलर से थे। सूत्रों के अनुसार, एनसीबी टीम द्वारा गिरफ्तार पैडलर जैद और वासिद ने ही शोविक का नाम लिया था। इसी के बयान के आधार पर इन दोनों को पकड़ा गया है।

रिया का परिवार: पिता इंद्रजीत,मां संध्या और भाई शौविक के साथ रिया।

शोविक के सामने आये चैट यह साबित करते हैं कि वह ड्रग्स के नशे में डूबा हुआ था। रिया के मुताबिक, शोविक, सुशांत के बेहद करीब था। 10 पॉइंट्स में आज हम आपको बताने जा रहे हैं शोविक कि पर्सनल लाइफ के बार में।

  1. शोविक चक्रवर्ती परिवार के सबसे छोटे सदस्य हैं। उनका जन्म बेंगलुरु में 28 अगस्त, 1996 को हुआ था।
  2. शोविक रिया से चार साल छोटे हैं। दोनों भाई-बहन में अच्छी बॉन्डिंग हैं। सूत्रों के मुताबिक, रिया के कहने पर ही सुशांत ने उन्हें अपनी दो कंपनियों में पार्टनर बनाया था।
  3. शोविक की स्कूलिंग आर्मी स्कूल में हुई है। शोविक ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से आगे की पढ़ाई पूरी की।
  4. शोविक फाइनेंस की पढ़ाई के लिए आगे विदेश जाना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका।
  5. शोविक की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह जमीला कलकत्तावाला नाम की एक मॉडल को डेट कर रहे हैं।
  6. 24 साल के शोविक को पार्टियों के बेहद शौकीन हैं। वे अपने दोस्तों के साथ कई ड्रग्स पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इसका खुलासा उनके एक दोस्त की चैट में हुआ था।
  7. रिया ने सितंबर 2019 में सुशांत के पैसों पर दो कंपनियां शुरू कीं जिसके डायरेक्टर 23 साल की उम्र में शोविक बन गए। इन दो कंपनियों के नाम फ्रंट इंडिया फाउंडेशन फॉर वर्ल्ड और विविड रेज रियलटी प्राइवेट लिमिटेड हैं।
  8. ईडी को शोविक पर इन दो कंपनियों के जरिए सुशांत का 15 करोड़ रुपए हड़पने का शक है जिसकी जांच अभी जारी है।
  9. शोविक के पास अचानक के बहुत ज्यादा पैसे आने शुरू हो गए थे। यही कारण है कि उन्होंने अपने दोस्तों के साथ कई बार विदेश की यात्रा की थी
  10. सूत्रों के मुताबिक, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को यह जानकारी हाथ लगी है कि शोविक के मुंबई पांच ड्रग्स पैडलर्स के साथ संबंध थे। इस मामले में जल्द और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।
शोविक अक्सर गोवा में पार्टीज करने के लिए जाया करते थे।

सुशांत के लिए लिखी थी यह पोस्ट
सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले शोविक ने अपनी पिछली पोस्ट सुशांत के लिए लिखी थी। उन्होंने 24 जुलाई को सुशांत के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था, 'मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा कि तुम अब यहां नहीं हो। तुम्हारी वो छोटी-छोटी बातों पर प्यारी मुस्कुराहट। तुम प्यार में यकीन करते थे और उस प्यार को सभी के साथ बांटते थे। तुम्हारे जाने का गम कभी कम नहीं होगा। पहले मैं तुम्हें देखता था, लेकिन अब मैं आसमान में देखूंगा और पता है तुम्हें देखने के लिए मुझे किसी टेलिस्कोप की जरूरत नहीं है क्योंकि तुम सबसे बड़े और चमकते सितारे हो'। मुझे पता है तुम अब बेहतर जगह हो। हालांकि मेरा मन ये कभी नहीं मानेगा कि तुम अब हमारे साथ नहीं हो। इस पोस्ट पर शोविक को काफी ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा था।

शोविक रिया से चार साल छोटे हैं। दोनों ने आर्मी स्कूल से पढ़ाई की है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शोविक और सुशांत के बीच काफी करीबी संबंध थे। दोनों कई बार साथ पार्टीज भी करते थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Dsyhpo

No comments:

Post a Comment