Thursday, November 28, 2019

'फ्रोजन 2' ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड्स, अब तक कर चुकी ढाई हजार करोड़ का कारोबार

हॉलीवुड डेस्क. वॉल्ट डिजनी एनिमेशन स्टूडियोज की फिल्म 'फ्रोजन 2' कमाई के कई रिकॉर्ड ध्वस्त करती नजर आ रही है। नॉर्थ अमेरिका में बीते शुक्रवार को रिलीज हुई 'फ्रोजन 2' करीब 4 करोड़ डॉलर की बंपर ओपनिंग के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। अब तक यह फिल्म ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 39 करोड़ डॉलर से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है। जबकि हाल ही में बिलियन डॉलर क्लब में शामिल हुई जोकिन फीनिक्स की 'जोकर' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 3.9 करोड़ डॉलर के साथ शुरुआत की थी। 'फ्रोजन 2' साल 2013 में आई 'फ्रोजन' सीरीज की दूसरी फिल्म है। इस फिल्म को दुनियाभर की 4440 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 'फ्रोजन 2' मंगलवार को यानी रिलीज के पांचवे दिन डोमेस्टिक मार्केट में 2 करोड़ डॉलर से ज्यादा का कारोबार कर चुकी थी। फिल्म ने शनिवार को 18.6 फीसदी की बढ़त के साथ 5 करोड़ डॉलर कमाए थे, जबकि सोमवार को करीब 66.4 प्रतिशत की भारी गिरावट देखी गई। हालांकि फिल्म ने मंगलवार को बॉक्स ऑफिस पर फिर से वापसी कर ली थी और दो करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। भारत में फिल्म ने अब तक 31 लाख डॉलर का कारोबार किया है।

क्रिस बक और जेनिफर ली की 'फ्रोजन 2' ने शुरुआती सप्ताह में करीब नार्थ अमेरिका में 13 करोड़ डॉलर का कारोबार कर लिया है। यह फिल्म जुलाई में रिलीज हुई एनीमेशन मूवी 'द लॉयन किंग' से शुरुआत के मामले में पिछड़ी नजर आई। 'द लॉयन किंग' ने रिलीज डे पर 7.7 करोड़ डॉलर का कारोबार किया जो 'फ्रोजन 2' से कहीं ज्यादा है। वहीं सप्ताह की कमाई को देखें तो 'फ्रोजन 2' ने जहां महज पांच दिनों में 13 करोड़ डॉलर का बिजनेस किया है, वहीं 'द लॉयन किंग' ने 19 करोड़ डॉलर की कमाई की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
'Frozen 2' broke earnings records, has done business of two and a half thousand crores till now


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2OvcikC

No comments:

Post a Comment