Thursday, November 28, 2019

मद्रास हाईकोर्ट ने जयललिता की भतीजी दीपा को 'थलाइवी' के मेकर्स पर मुकदमा चलाने की अनुमति दी

बॉलीवुड डेस्क. हाल ही में कंगना रनोट की फिल्म 'थलाइवी' का फर्स्ट लुक टीजर मेकर्स ने जारी किया है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इसी बीच मेकर्स के लिए एक नई मुसीबत हो गई है। मद्रास हाई कोर्ट ने जयललिता की भतीजी दीपा को मेकर्स पर केस फाइल करने की इजाजत दे दी है।

अब होगा क्या : कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अब दीपाथलाइवी के डायरेक्टर एएल विजय, कंगना रनोट और जयललिता पर फिल्म बनाने वाले अन्य मेकर्स पर भी केस कर सकेंगी। इनमें गौतम वासुदेव मेनन भी शामिल हैं, जो जयललिता के जीवन पर एक वेबसीरीज बना रहे हैं। जिसका टाईटल 'क्वीन' है और इसमें राम्या कृष्णन लीड रोल में होंगी। दीपा ने दोनों के खिलाफ एक समग्र याचिका दायर की थी।

नवंबर 2019 की शुरुआत में दीपा ने यह कहते हुए मद्रास उच्च न्यायालय का रुख किया था कि वह एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता की कानूनी उत्तराधिकारी थीं और उनके जीवन पर फिल्म बनाने का अधिकार फिल्म निर्माताओं को नहीं था। दीपा का कहना है किफिल्म उनके परिवार की निजता को प्रभावित कर सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माताओं ने फिल्म को अपने व्यावसायिक और मौद्रिक लाभों के लिए और कानूनी उत्तराधिकारियों की सहमति के बिना रिलीज करने का इरादा किया है। दीपा ने कोर्ट में कहा था कि वे चाहती हैं कि फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट उन्हें दिखाई जाए और फिल्म या वेबसीरीज बनाने के लिए उसकी स्पष्ट अनुमति मांगी जाए।

इसके पहले एएल विजय या विष्णु वर्धन इंदुरी ने इस बात का खंडन नहीं किया था कि वे फिल्म बना रहे हैं। हालांकि गौतम ने आवेदन में पार्टी नहीं होने के बावजूद एक विस्तृत जवाबी हलफनामा दायर किया था और दीपा की याचिका का विरोध किया था। क्योंकि उनकी वेब श्रृंखला पूरी तरह से जयललिता की जीवनी पर आधारित थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Madras high court allows Jayalalitha's niece Deepa to prosecute Thalaivi's makers


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35LeJFt

No comments:

Post a Comment