Thursday, November 28, 2019

फिल्म 'रेड' से 82 की उम्र में डेब्यू करने वाली पुष्पा जोशी का निधन, स्वैग वाली दादी के नाम से थीं मशहूर

बॉलीवुड डेस्क. 2018 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म रेड से जिन 82 साल की एक दादी ने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था, उन्हीं पुष्पा जोशी का26 नवंबर कोनिधन हो गया है। फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने पुष्पा जोशी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए इमोशनल नोट लिखा है।

हम हमेशा याद करेंगे आपको :राजकुमार लिखते हैं-पुष्पा जी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं। मेरे निर्देशकीय कॅरियर की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है कि मैंने आपको रेड में परफॉर्म करते हुए देखा। आप जहां कहीं भी होंगी वहां हंसी-खुशी ही बिखेर रही होंगी दादी जी। हम हमेशा याद करेंगे आपको। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

ऐसे मिला था फिल्म में रोल :पुष्पा जोशी शॉर्ट फिल्म जायका से रेड फिल्म तक पहुंची थीं। उनके बेटे रवींद्र मुंबई में बैंक कर्मी हैं। शॉर्ट फिल्म भी बनाते हैं। उन्होंने बुजुर्गों के लजीज व्यंजन खाने की इच्छा को शॉर्ट फिल्म जायका में दिखाया था। 8 मिनट की शॉट फिल्म की एक्टिंग से फिल्म रेड के डायरेक्टर राजकुमार ने उन्हें फिल्म रेड में दादी के रोल के लिए चुना था। यू-ट्यूब पर उनकी बुजुर्गों को जिंदादिली से जीने की समझाइश देने वाली कविताएं भी अपलोड हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फिल्म रेड में अजय देवगन के साथ रिहर्सल करतीं पुष्पा जोशी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35HqvR5

No comments:

Post a Comment