Monday, October 26, 2020

'पत्थर के फूल' की शूटिंग के दौरान चोट लगने पर बेहोश हो गई थीं रवीना, होश आने पर रोने आया तो सलमान ने की थी मदद

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन 26 अक्टूबर को अपना 46 वां जन्मदिन मना रही हैं। रवीना ने 1991 में 'पत्थर के फूल' (1991) में डेब्यू किया था। सलमान खान उनके पहले हीरो थे। 'पत्थर के फूल' के वक्त से सलमान और रवीना की दोस्ती अब भी कायम है। दोनों ने 'अंदाज अपना अपना' (1994) और 'कहीं प्यार न हो जाए' (2000) जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।

शूटिंग पर बेहोश हो गई थीं रवीना

'पत्थर के फूल' की मेकिंग के दौरान का एक किस्सा रवीना ने जन्मदिन के मौके पर दैनिकभास्कर के साथ शेयर किया।

उन्होंने बताया-फिल्म के एक गाने कभी तू छलिया लगता है... में मुझे स्केटिंग करनी थी, लेकिन मुझे स्केटिंग नहीं आती थी तो हर शॉट में ज्यादातर गिर जाती थी। एक बार हम नरिमन प्वाइंट, मुंबई में शूट कर रहे थे और बहुत सारी भीड़ थी। मुझे शर्मिंदगी लग रही थी। उसमें एक शॉट में इतनी बुरी तरह अपनी पीठ के बल गिरी और मेरे सिर जोर से मार लगी, जिससे मैं बेहोश हो गई। सब चिंतित हो गए। मैंने जब आंखें खोली तो सलमान मेरा नाम ले रहे थे और लोग मेरे मुंह पर पानी डाल रहे थे। मैं इतनी एम्बेरेस हो चुकी थी कि मैं रोने लगी। सलमान जैसे बच्चों को बहलाते हैं, वैसा ही कह रहे थे मेरे साथ की चींटी मरी। चींटी मरी। फिर तो मैं जोर-जोर से हंसने लगी।

मॉडलिंग से फिल्मों में आईं रवीना

रवीना ने किरण जुनेजा के ऑनलाइन चैट शो 'इनसाइड टॉक' में भी सलमान से अपनी पहली मुलाकात और एक्टिंग करियर की शुरुआत के बारे में बताया था। उनके मुताबिक, जब वे कॉलेज में थीं, तब उन्होंने एड गुरु प्रहलाद कक्कड़ के साथ कुछ मॉडलिंग प्रोजेक्ट किए थे।

रवीना बताती हैं, "जब मैं प्रहलाद कक्कड़ के साथ इंटर्नशिप कर रही थी, तब लोगों ने मुझसे कहा कि मैं कैमरे के पीछे क्या कर रही हूं। खुलकर कैमरे के सामने एक्टिंग क्यों नहीं करती?" वे आगे कहती हैं, " मैं प्रहलाद की कंपनी जेनेसिस में फ्री स्टैंड इन मॉडल थी। जब भी कोई मॉडल काम पर नहीं आती तो प्रहलाद कहते थे कि कॉस्टयूम पहनाकर रवीना को खड़ा कर दो।"

सलमान से पहली मुलाकात का किस्सा

रवीना ने सलमान खान से पहली मुलाकात का किस्सा साझा करते हुए बताया कि एक दिन वे बांद्रा में शूटिंग कर रही थीं। तभी उनके दोस्त बंटी का फोन आया, जो सलमान के भी दोस्त थे। बंटी ने रवीना से पूछा कि क्या वे आसपास हैं? अगर हों तो बाहर आकर उनसे मिल लें।

जब वे बंटी से मिलने बाहर आईं तो उनके साथ उन्हें सलमान भी दिखाई दिए। सलमान उस वक्त जी।पी। सिप्पी के प्रोडक्शन में बन रही अपनी नई फिल्म 'पत्थर के फूल' के लिए नई लड़की की तलाश कर रहे थे। रवीना के दोस्त ने सलमान को उन्हें देखने की सलाह दी थी।

वे बताती हैं, "मैंने फिल्म के लिए हां कर दी। यह सुनकर मेरी सहेलियां काफी एक्साइटेड हो गईं। कहने लगीं कि इसके बाद तुझे पिक्चर नहीं करनी तो न बोल देना, लेकिन ये तो कर ले। लेकिन उसके बाद फिल्मों में जो काम करना शुरू किया तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Raveena tandon birthday special: know interesting facts about her first film


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37HiBLV

No comments:

Post a Comment