Thursday, October 29, 2020

कमल हासन ने 'हे राम' से काट दिया रोल तो खूब रोए थे नवाज, बेटी श्रुति हासन ने दिया था दिलासा

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब बॉलीवुड के जाने-माने स्टार बन चुके हैं लेकिन शुरुआत में उन्होंने भी स्ट्रगल का लंबा दौर देखा है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में नवाज ने अपने स्ट्रगलिंग फेज का एक किस्सा सुनाया है जो कि लेजेंड्री एक्टर कमल हासन से जुड़ा है।

नवाज ने इंटरव्यू में बताया कि करियर के शुरुआती दिनों में ऐसे बहुत से मौके आए जब उनके रोल को कई प्रोजेक्ट्स से काट दिया गया। इनमें फिल्म हे राम में उन्हें रोल कटने से उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी हुई थी क्योंकि वो कमल हासन की बहुत इज्जत करते थे।

कमल हासन ने काटा रोल

स्पॉटबॉय को दिए इंटरव्यू में नवाज ने कहा, ''ऐसा कई बार हुआ जब मैंने फिल्मों में छोटे रोल किए और उन्हें काट दिया गया। लेकिन, एक घटना आज भी मुझे याद आती है जिससे मेरे आदर्श कमल हासन जुड़े हुए थे। मैं हे राम(2000) में उनका हिंदी डायलॉग कोच था जिसके डायरेक्टर और एक्टर वह खुद थे। जब कमलजी ने मुझे हे राम में छोटा रोल ऑफर किया तो मैं बच्चों जैसा उत्साहित हो गया। वह दिलीप कुमार, नसीरुद्दीन शाह, एंथनी होपकिंस और डेंजल वाशिंगटन के साथ मेरे आइडियल हैं। मैं इन सभी कि सारी फिल्में कई बार देखी हैं। ''

खूब रोए नवाज

नवाज ने आगे ‘हे राम’ में अपने रोल के बारे में बताते हुए कहा, ''ये काफी मजबूत रोल था, मुझे एक मॉब अटैक के शिकार का रोल निभाना था, जिसे कमल जी बचाते हैं। मैं इस रोल को लेकर काफी उत्साहित था क्योंकि मैं अपने आइडियल के साथ स्क्रीन शेयर करने वाला था। लेकिन ये रोल काट दिया गया।''

नवाज ने बताया, ''मैं बुरी तरह रोया। मुझे याद है कि उनकी बेटी श्रुति हासन ने मुझे सांत्वना दी।'' इसके बाद नवाज ने कहा, ''कमल जी ने मेरा रोल काट दिया था लेकिन उनके लिए मेरे मन में कोई दुर्भावना नहीं है। वह कंप्लीट आर्टिस्ट हैं और उनका नॉलेज सम्पूर्ण है। उनका तो मुझे नाम लेने में भी हिचकिचाहट होती है।''



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Nawazuddin Siddiqui says he ‘wept bitterly’ after Kamal Haasan removed his role from Hey Ram


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kI6bXF

No comments:

Post a Comment