Thursday, October 29, 2020

फिल्म में कंगना रनोट ने सुसाइड किया तो शूटिंग के दौरान फूट-फूट कर रो पड़ी थीं प्रियंका चोपड़ा

मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी फिल्म 'फैशन' की रिलीज को 12 साल हो गए हैं। प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनोट, मुग्धा गोडसे, समीर सोनी और अर्जन बाजवा स्टारर यह फिल्म 29 अक्टूबर 2008 को रिलीज हुई थी। 12वीं एनिवर्सरी पर इसमें गे फैशन डिजाइनर राहुल अरोड़ा का रोल करने वाले समीर सोनी ने फिल्म से जुड़ी कई रोचक बातें साझा की। समीर ने जो बताया, पढ़ें उन्हीं की जुबानी...

क्लाइमैक्स में फूट-फूट कर रोने लगी थीं प्रियंका

क्लाइमैक्स में जब प्रियंका रैंप पर जाती हैं और उन्हें पता चलता है कि कंगना ने आत्महत्या कर ली है। उसके बाद मेरी एंट्री होती है तो मैं उन्हें रोते हुए पाता हूं। यह सीन पहले से डिसाइड नहीं था कि क्या करेंगे।

बस, इतना ही था कि मैं आऊंगा और प्रियंका को सहारा दूंगा। फिर जैसा वर्जिनल सीन निकल कर आएगा, उसे शूट कर लेंगे। लेकिन यह सीन करते हुए प्रियंका फूट-फूट कर रोने लगी थीं। नेचुरली उन्होंने मेरे कंधे पर सर रख लिया। पीछे से मधुर की आवाज आई कि अच्छा शॉट मिल गया, कैमरा टर्न करो, टर्न करो।

करैक्टर के बारे में सोचने का मौका नहीं मिला

मुझे मधुर भंडारकर के ऑफिस से फोन आया कि नई तस्वीरें खिंचवाई हो तो भेज दो। मैंने तस्वीरें भेज दीं। फिर भंडारकर ने राहुल अरोड़ा के रोल के बारे में बताया और बोले तीन दिन में शूटिंग शुरू होनी है।

पर्दे पर गे करैक्टर का मजाक उड़ाया जाता था, लेकिन यह काफी सीरियस रोल था। यह सोचकर मैंने हामी भर दी। फिल्म में रोल करने के बाद लोगों ने मेरी काफी तारीफ की। एलजीबीटी कम्युनिटी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का दो साल तक मैं ज्यूरी मेंबर भी था।

किसिंग सीन को लेकर दुविधा में फंस गया

फिल्म के एक सीक्वेंस में मेरे बॉयफ्रेंड को दिखाया गया था और मुझे उसे किस करना था। मैंने पहले कभी किसी आदमी को किस नहीं किया था, इसलिए दुविधा में फंस गया था। फिर कैरेक्टर में घुसकर सोचा कि चलो जैसे-तैसे करेंगे, पर अच्छा करेंगे। फिल्म में जो मेरा बॉयफ्रेंड बना था, वह भी 20-21 साल का नया लड़का था।

हम दोनों गाड़ी में बैठे थे, तब उसके चेहरे पर पसीना आ रहा था। मैंने पूछा- क्या हुआ? उसने कहा -भैया बहुत डर लग रहा है। वह बहुत घबराया हुआ था। मैंने उससे सख्त लहजे में कहा कि एक्टर बनने के लिए क्या डॉक्टर ने बोला था? सीन करना है, चुपचाप गाड़ी में बैठ जाओ और ऐसा समझो कि बड़ा भाई-छोटे भाई या मां-बाप बेटे को किस कर रहे हैं। जब कैमरा रोल हुआ, तब मैंने उसके गाल पर किस किया। सीन खत्म होते ही वह कहने लगा यह सीन मैं कभी नहीं भूलूंगा।

किस करने को लेकर मुग्धा को भी थी परेशानी

फिल्म में दिखाया गया है कि मुग्धा गोडसे के साथ मेरी क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी होती है। इस शादी में केक काटा जाता है और दूल्हा-दुल्हन किस करते हैं। इस किस सीन को लेकर मुग्धा को परेशानी थी। वे कहने लगीं कि यह मेरी पहली फिल्म है। मैं तो ऐसा नहीं कर सकती। पहली फिल्म में ही किस कर लिया तो लोग बोलेंगे कि यह क्या कर रही है। मैंने कहा कि टेंशन मत लो, कैमरे को चीट करते हुए कर लेंगे।

"फिल्म में सबसे पहले प्रियंका चोपड़ा को साइन किया था। उसके बाद जब कंगना को साइन करने की बात आई तो उन्हें लगा कि जब फिल्म में प्रियंका है तो उनका रोल क्या होगा। पहले तो उन्होंने मना ही कर दिया था। लेकिन जब उन्हें रोल के बारे में बताया तो वह समझ गईं। उनकी पकड़ बहुत अच्छी थी। उनकी एक बात मानूंगा कि उनका विजन बहुत ही स्ट्रॉन्ग था।"

- मधुर भंडारकर, डायरेक्टर

(जैसा समीर सोनी और मधुर भंडारकर ने उमेश कुमार उपाध्याय को बताया)



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मधुर भंडारकर के मुताबिक, 'फैशन' पहले 3 घंटे 5 मिनट की थी, लेकिन बाद में इसे काट कर 2 घंटे 35 मिनट का कर दिया गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mE5kIh

No comments:

Post a Comment