Tuesday, October 6, 2020

शबाना आजमी ने कहा- कंगना रनोट अपने कल्पनालोक में जीती हैं, वे उस दिन से डरती हैं जिस दिन वे सुर्खियों में नहीं रहेंगी

शबाना आजमी का कहना है कि कंगना रनोट सिर्फ इसलिए सनसनीखेज बयान देती हैं क्योंकि वे हेडलाइन्स में जगह पाना चाहती हैं। जबकि उन्हें सिर्फ एक्टिंग पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे उसमें सबसे अच्छी हैं। साथ ही शबाना ने कहा है कि बॉलीवुड पर लगाए जा रहे तमाम आरोपों का मकसद असल मुद्दों से ध्यान भटकाना है।

शबाना आजमी ने ये सारी बातें हाल ही में मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में कहीं। वे कंगना के उन बयानों पर प्रतिक्रिया दे रही थीं, जिसमें एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में मौजूद नेपोटिज्म गैंग, बॉलीवुड माफिया, ड्रग्स रैकेट का जिक्र करते हुए उसकी तुलना गटर से की थी।

खुद की कल्पना में जीती हैं कंगना

शबाना ने कहा, 'कंगना अपनी कल्पनाओं में जीती हैं। उनका कहना है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को फेमिनिज्म सिखाया है, उन्होंने इसे राष्ट्रवाद सिखाया है। मुझे खुशी है कि उन्होंने ऐसा किया क्योंकि किसी और ने इस पर ध्यान नहीं दिया था। मुझे लगता है कि वे उस दिन से डरती हैं जिस दिन वे सुर्खियों में नहीं रहेंगी। इसलिए खबरों में बने रहने के लिए उन्हें लगातार सनसनीखेज बयान देते रहना होगा। बेचारी लड़की, वो सिर्फ उस काम को क्यों नहीं करती जिसमें वो सबसे अच्छी है, यानीकि एक्टिंग।'

फिल्म इंडस्ट्री बैठी हुई बत्तख की तरह है

शबाना ने कहा, 'मेरी प्राथमिक पहचान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के साथ जुड़ी होने की वजह से है और इस पर मुझे बेहद गर्व है। दुर्भाग्य से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री एक बैठी हुई बत्तख की तरह है, जिस पर कोई भी हमला कर सकता है। इसी तरह इंडस्ट्री पर भी गलत मकसद से आरोप लगाना बेहद आसान है और ये वास्तविक मुद्दों जैसे अर्थव्यवस्था का गिरना, चीन सीमा पर तनाव, कोविड मामलों का बढ़ना और किसानों का गुस्सा से ध्यान भटकाने के व्यवस्थित अभियान का हिस्सा है।'

इससे पहले फरवरी 2019 में हुए पुलवामा हमले के बाद कंगना ने शबाना आजमी को राष्ट्र विरोधी बताया था, साथ ही उनके पति जावेद अख्तर पर भी आरोप लगाए थे। कंगना की बहन और मैनेजर रंगोली चंदेल भी दावा कर चुकी हैं कि जावेद अख्तर ने कंगना को घर पर बुलाया था और इस बात के लिए धमकाया था कि वो ऋतिक रोशन से माफी मांग लें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shabana Azmi says Kangana Ranaut has started believing in her own myth and fears the day when she will no longer be in the headlines.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jvhOR8

No comments:

Post a Comment