Thursday, October 15, 2020

बॉलीवुड में लॉबी कल्चर का शिकार हुए थे विवेक ओबेरॉय, बोले- किसी के कहने पर लोगों ने मेरे साथ काम करने से इनकार कर दिया था

विवेक ओबेरॉय की मानें तो बॉलीवुड में हमेशा से लॉबी है, जिसका प्रभाव और पावर बड़े पैमाने पर है। उन्होंने इसका इस्तेमाल खुद को समृद्ध बनाने और फायदे के लिए किया है। एक इंटरव्यू के दौरान 44 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वे खुद भी इस लॉबी कल्चर का शिकार हो चुके हैं।

'जब लोगों ने कहा- सॉरी मैं आपके साथ काम नहीं कर सकता'

विवेक कहते हैं, "मैंने वह समय देखा है, जब लोगों ने मुझसे कहा था कि 'सॉरी मैन मैं आपके साथ काम नहीं कर सकता, क्योंकि XYZ ने हमें ऐसा करने के लिए मना किया है। मैंने सबसे पहले देखा था कि लोग अपनी शक्ति का दुरुपयोग कैसे करते हैं।"

'लॉबी सिस्टम के खिलाफ खड़े होने की कीमत चुकानी पड़ी'

विवेक की मानें तो उन्होंने बहुत पहले इस लॉबी सिस्टम के खिलाफ खड़े होने की कोशिश की थी। लेकिन उन्हें तब किसी का सपोर्ट नहीं मिला था। वे कहते हैं, "मैंने सिस्टम के खिलाफ खड़े होकर कहा था कि यह अनुचित है और कूल नहीं है। लेकिन यह समय से पहले था और मुझे किसी का साथ नहीं मिला। मुझे इसकी कीमत भी चुकानी पड़ी।"

विवेक आगे बताते हैं, "उसके बाद मैंने तय किया कि जिंदगी जीने का सही तरीका यही है कि खुद को इन सब से अलग कर लिया जाए। मैं तय किया कि मैं इस सर्कस का हिस्सा नहीं बनूंगा। सिर्फ अच्छी फिल्में बनाता रहूंगा। जब आपके साथ बदमाशी की जाती है तो या तो आप बदमाश या फिर रक्षक बन जाते हैं। आपका स्वभाव बदल जाता है। मैंने दूसरा रास्ता अपनाया।"

सलमान से झगड़े के बाद छिन गई थीं विवेक से फिल्में

विवेक ओबेरॉय ने इंटरव्यू में किसी का नाम नहीं लिया। लेकिन यह मामला 2003 की उस घटना से जुड़ा हुआ है, जब उन्होंने सलमान खान के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में विवेक ने बताया था कि 29 मार्च (2003) की रात 12:30 बजे से सुबह के 5 बजे तक सलमान ने उन्हें 41 बार फोन किया। उन्हें जान से मारने की धमकी और गंदी-गंदी गालियां दी थीं।

विवेक ने फराह खान के शो 'तेरे मेरे बीच में' में बताया था कि इस घटना के बाद रातों-रात उनका करियर तबाह हो गया था। कई फिल्ममेकर्स ने उन्हें फिल्मों से निकाल दिया था। साइनिंग अमाउंट वापस ले लिया था। यहां तक कि एक अवॉर्ड शो में उन्हें आने से रोक दिया गया था और उनका अवॉर्ड किसी और एक्टर को दे दिया गया था।

ऐश्वर्या राय को लेकर हुआ था सलमान-विवेक का झगड़ा

सलमान और विवेक का झगड़ा ऐश्वर्या राय को लेकर हुआ था। दरअसल, ऐश्वर्या 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग के दौरान सलमान को डेट कर रही थीं। लेकिन बाद में उनके व्यवहार से परेशान होकर उन्होंने उनसे ब्रेकअप कर लिया था और 'क्यों हो गया न' के सेट पर उनकी नजदीकियां विवेक के साथ बढ़ गई थीं। यह सलमान को नागवार गुजरा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Vivek Oberoi talks about lobby culture in bollywood, says- I have been a victim of that myself


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3576wwG

No comments:

Post a Comment