Tuesday, October 6, 2020

रिया चक्रवर्ती द्वारा दर्ज कराई एफआईआर को रद्द करने की मांग लेकर सुशांत की बहन पहुंचीं बॉम्बे हाईकोर्ट

भायखला जेल में बंद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती द्वारा बांद्रा पुलिस स्टेशन दर्ज करवाई गई एफआईआर को रद्द करने की मांग को लेकर सुशांत की बहन प्रियंका और मीतू सिंह बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची हैं। रिया ने अपनी गिरफ्तारी से पहले राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार और सुशांत की दोनों बहनों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इन तीनों पर फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाकर सुशांत के लिए दवा देने का आरोप लगाया गया है।


रिया ने अपनी शिकायत में कहा कि डॉक्टर कुमार ने प्रियंका के कहने पर बिना सुशांत की जांच किए उन्हें डिप्रेशन की दवाएं दी थीं जो कई तरह से कानून का उल्लंघन है। रिया ने शिकायत में कहा कि डिस्क्रिप्शन दिल्ली की ओपीडी का है जबकि सुशांत उस दिन मुंबई में मौजूद थे। रिया ने कहा था कि गैरकानूनी रूप से दावा देने का यह मामला एनडीपीएस एक्ट में आता है।

रिया ने अपनी एफआईआर में कहा था कि 8 जून की सुबह जब वो सुशांत के घर में थी, तब सुशांत लगातार किसी से फोन पर चैट कर रहा था। जब उसने इस बारे में सुशांत से पूछा, तो सुशांत ने अपनी बहन के साथ फोन पर हो रही ये चैट उसे दिखाई, जिसमें उनकी बहन प्रियंका दिल्ली में बैठे-बैठे अपनी तरफ से सुशांत को साइकोट्रोपिक ड्रग लेने की सलाह दे रही थीं। वो भी किसी ऐसे डॉक्टर के हवाले से, जिसने सुशांत को मरीज के तौर पर कभी देखा ही नहीं था।

सुशांत की बहनों की बचाव में दलील
अधिवक्ता माधव थोराट के जरिए दाखिल की गई याचिका में प्रियंका सिंह ने दावा किया है कि शिकायत पूरी तरह से डॉक्टर की लिखी दवाओं पर आधारित है, इसलिए उन्होंने कोई जुर्म नहीं किया है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मद्देनजर रिया के मुकदमे को खारिज किया जाना चाहिए।

सीबीआई द्वारा एक्शन लेने से रोक की लगाई गुहार
अधिवक्ता माधव थोराट ने कहा कि सुशांत की बहन ने सीबीआई को उनके खिलाफ कोई ठोस कदम उठाने से प्रतिबंधित करने के लिए अंतरिम आदेश देने की भी मांग की है। मुंबई पुलिस ने इस केस को दर्ज कर इससे जुड़ी जांच सीबीआई के हाथ में सौंप दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रिया चक्रवर्ती(बाएं) इससे पहले सुशांत की बहनों पर कई तरह के गंभीर आरोप लगा चुकी हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3loeO9X

No comments:

Post a Comment