Thursday, February 20, 2020

'दिल्ली क्राइम सीजन 2' में असली आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह निभाएंगे ऑफिसर की भूमिका

टीवी डेस्क. वास्तविक जीवन के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह, चर्चित ओटीटी शो में से एक 'दिल्ली क्राइम सीजन 2' में अपना ही किरदार निभा रहे हैं। अभिषेक देश के सबसे प्रसिद्ध युवा आईएएस अधिकारियों में से एक हैं जिन्होंने सभी अविश्वसनीय कामों को अंजाम दिया है। अभिषेक कईप्रशासनिक विभागों में प्रमुख पदों पर रहे हैं। वर्तमान में दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात हैं।

मुकेश ने किया था फोन : उन्हें शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा में उनके अनुकरणीय कार्यों के लिए जाना जाता है। अभिषेक ने राजधानी में अवैध निर्माणों के खिलाफ कई अभियान चलाए।दिल्ली कीलोकप्रिय ऑड-ईवन ट्रैफिक योजना भी उनकी देखरेख में संचालित की गई थी। अभिनय क्षेत्र में उनका आना एक ऐसी खबर है जिस पर वह खुद विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। वह एक बाइकर और एक शौकीन रीडर भी है lएक दिन उनके पास कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा का फोन आया। 'दिल्ली क्राइम सीजन 2'के मेकरएक युवा आईएएस अधिकारी के रूप में वास्तविक जीवन की कास्टिंग कीतलाश में थे, जो ऑनस्क्रीन ब्यूरोक्रेसी को विश्वसनीयता के साथ पेश कर सके, जिसे सीरीज दिखाना चाहती है।

मुकेशकहते हैं- मुझे विश्वास हो गया कि वेभूमिका के साथ न्याय करेंगे। वे एक अधिकारी की भूमिका बेहतरीन ढंग से पेश करेंगे, जिसे कोईएक्टर उतना बेहतर नहीं कर पाता। मैंने अभिषेक को रोलके लिए राजी किया। जब क्रिएटिव टीम ने उन्हें कैमरे पर देखा, तो वे उनका आत्मविश्वासदेखकर आश्चर्यचकित हो गए, जबकि उन्हें एक्टिंग का बिलकुल भीअनुभव नहींरहा है। हमने तुरंत उन्हें फाइनल कर दिया।"

मुकेश ने आगे साझा किया-"मेरा काम सबसे अच्छी प्रतिभा की तलाश करना है, चाहे वह उद्योग के अंदर हो या बाहर। शो को रिलीज़ होने दें, दर्शक और इंडस्ट्री उन्हें स्क्रीन पर देखकर चकित होने वाले है। मैंने इंडस्ट्री को एक नई प्रतिभा दी है।" अभिषेक ने दिल्ली के मुख्य सचिवविजय देव से अनुमति मांगी, जिन्होंने उन्हें अवसर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

'दिल्ली क्राइम सीज़न 1' ओटीटी पर चर्चित शो में से एक है और इसे कहानी, प्रदर्शन और प्रशासनिक दृष्टिकोण केमामले में प्रस्तुत करने के लिएबेहद सराहा गया है। अब जब टीम शो के दूसरे सीज़न के लिए तैयारी कर रही है, तो उन्होंनेअभिषेक सिंह में अपना रील लाइफ आईएएस अधिकारी मिल गया है। यह शायद पहली बार है कि इस तरह के एक प्रतिष्ठित आईएएस अधिकारीवेब शो में एक्टिंग करेंगे।अधिकारियों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले, अभिषेक सिंह के पिता भी भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी थे, लेकिन उन्हें एक एक्टरके रूप में देखना दिलचस्प होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The real IAS officer Abhishek Singh will play the role of an officer in Delhi Crime Season 2


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37Jb7UX

No comments:

Post a Comment