Thursday, January 23, 2020

जनवरी 2020 की दूसरी बड़ी टक्कर, लेकिन हाल 'तान्हाजी' बनाम 'छपाक' जैसा ही

बॉलीवुड डेस्क. शुक्रवार (24 जनवरी) को बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर 'स्ट्रीट डांसर 3डी' और अश्विनी अय्यर तिवारी निर्देशित कंगना रनोट स्टारर 'पंगा'। नए साल के पहले महीने में यह दूसरा मौका है, जब दो चर्चित फिल्में टिकट खिड़की पर आमने-सामने हैं। इससे पहले 10 जनवरी को अजय देवगन और काजोल स्टारर 'तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर' और दीपिका पादुकोण स्टारर 'छपाक' की टक्कर हुई थी, जिन्हें क्रमशः ओम राउत और मेघना गुलजार ने निर्देशित किया था।

खास बात यह है कि 'स्ट्रीट डांसर' बनाम 'पंगा' का शुरुआती हाल 'तान्हाजी' बनाम 'छपाक' के जैसा ही है। मसलन, दोनों के स्क्रीन काउंट में अंतर लगभग एक जैसा है। दुनियाभर में 'तान्हाजी' को 'छपाक' से 2380 स्क्रीन ज्यादा मिली थीं तो वहीं 'स्ट्रीट डांसर' 'पंगा' से 2510 ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई है।

स्क्रीन काउंट: 'स्ट्रीट डांसर' बनाम 'पंगा'

कहां स्ट्रीट डांसर 3डी पंगा
भारत में 3700 (2डी और 3डी फॉर्मेट) 1450
ओवारसीज में 710 450
दुनियाभर में कुल 4410 1900

स्क्रीन काउंट: 'तान्हाजी' बनाम 'छपाक'

कहां तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर छपाक
भारत में 3800 (2डी और 3डी फॉर्मेट, हिंदी और मराठी वर्जन) 1700
ओवारसीज में 660 460
दुनियाभर में कुल 4540 2170

तीसरे सप्ताह में भी 'तान्हाजी' 2000 स्क्रीन पर लगी हुई है। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, अब तक 197.45 करोड़ रुपए कमा चुकी यह फिल्म 15वें दिन (शुक्रवार) के कलेक्शन के साथ 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर जाएगी।

'स्ट्रीट डांसर' और 'पंगा': बॉक्स ऑफिस प्रीडिक्शन

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर के हवाले से लिखा गया है कि दोनों ही फिल्में अच्छी हैं। लेकिन दोनों की ओपनिंग में बड़ा अंतर देखने को मिलेगा। पहले दिन 'स्ट्रीट डांसर 3डी' 14-15 करोड़ रुपए कमा सकती है। वहीं, 'पंगा' 5 करोड़ रुपए के साथ ओपनिंग कर सकती है। लगभग ऐसा ही पूर्वानुमान 'तान्हाजी' और 'छपाक' को लेकर भी किया गया था।

'स्ट्रीट डांसर' को 'एबीसीडी' फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म माना जा रहा है, जिसका इसे फायदा मिलेगा। इसके अलावा इसमें काम कर रहे सितारे वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा और नोरा फतेही की लोकप्रियता यूथ के बीच काफी ज्यादा है। बात पंगा की करें तो फिल्म ऐसी कबड्डी प्लेयर के इर्द-गिर्द है, जो विवाहित और एक बच्चे की मां है। कंगना की लोकप्रियता लोगों के बीच अच्छी है। लेकिन फिल्म का चलना इस बात पर निर्भर करेगा कि इसे माउथ पब्लिसिटी कैसी मिलती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Street Dancer Vs Panga Looks Like Tanhaji vs Chhapaak In Initial Stage


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TSxRi7

No comments:

Post a Comment