Wednesday, January 29, 2020

ट्विटर यूजर ने गद्दार बताकर देश छोड़ने को कहा तो जावेद जाफरी बोले- आपका देश? आपने कब खरीदा?

बॉलीवुड डेस्क. जावेद जाफरी ने उस ट्विटर यूजर को करारा जवाब दिया है, जिसने उन्हें गद्दार बताते हुए सलाह दी थी कि अगर अपने देश से इतनी ही दिक्कत है तो क्यों नहीं वे इसे छोड़कर यूरोप में बस जाते। इस महिला ट्विटर यूजर ने लिखा था, "आप यूरोप क्यों नहीं चले जाते? हमें अपने देश में गद्दारों की जरूरत नहीं है।"

जवाब में जावेद ने लिखा, "आपका देश??? कब खरीदा मैम आपने?? जब आखिरी बार मैंने संविधान पढ़ा था, तो इमें लोकतंत्र, समानता और असंतोष के अधिकार की बात कही गई थी। हालांकि, अगर आपने निजी तौर पर कोई परिवर्तन किया है तो मैं नहीं जानता। कृपया अपडेट करें।"

विवाद यहां से शुरू हुआ

मंगलवार को जावेद जाफरी ने एक ट्वीट कर बताया था कि सीएए के खिलाफ क्रांति यूरोप तक पहुंच गई है। इस पर भाजपा नेता नरेंद्र सवाइकर ने जवाब देते हुए लिखा था,"तालियां, मिस्टर जावेद। यह किस तरह मायने रखता है? आशा करता हूं कि आप जानते होंगे कि हम स्वतंत्र, संप्रभु गणराज्य हैं। भारतीय वही करेंगे, जो उनके और राष्ट्र के हित में होगा।"

जावेद ने सवाइकर पर पलटवार करते हुए सवाल उठाया था, "सर, अगर भारत की अंतर्राष्ट्रीय धारणाएं मायने नहीं रखतीं तो सम्मानीय प्रधानमंत्री दुनियाभर के दौरे कर उन्हें यहां निवेश करने के लिए क्यों मना रहे थे? मैं अच्छे से जानता हूं कि भारत क्या है? और किस तरह सीएए एनआरसी के साथ मिलकर इसकी संवैधानिक बुनियाद को नुकसान पहुंचा सकता है?" जावेद बॉलीवुड के उन सेलेब्स में शामिल हैं, जो लगातार सीएए और एनआरसी का विरोध करते आ रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CAA-NRC: Jaaved Jaaferi gave befitting reply to a troll who called him traitor asked to leave India


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aTJj2K

No comments:

Post a Comment