Wednesday, January 1, 2020

92वें ऑस्कर के लिए 344 बेस्ट फीचर फिल्मों की घोषणा, नीना गुप्ता की 'द लास्ट कलर' भी लिस्ट में शामिल

बॉलीवुड डेस्क. नीना गुप्ता स्टारर फिल्म 'द लास्ट कलर' को 92वें एकेडमी अवॉर्ड (ऑस्कर) के लिए बेस्ट फीचर फिल्म की कैटेगरी में शामिल किया गया है। फिल्म के डायरेक्टर विकास खन्ना ने ऑस्कर की सूची का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर करते हुए खुशी जाहिर की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, " 2020 की सबसे अच्छी शुरुआत। जादू। जादू। यूनिवर्स आपका शुक्रिया। हमारी विनम्र फिल्म 'द लास्ट कलर' शुद्ध हृदय है।ऑस्कर : एकेडमी ने 344 बेस्ट पिक्चर्स की घोषणा की।"

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, "मुझे यह एब्जॉर्ब करने के लिए कुछ समय चाहिए।" इसके आगे उन्होंने नीना गुप्ता को मेंशन करते हुए लिखा है, "मुझपर भरोसा करने के लिए शुक्रिया। आपको बहुत-बहुत प्यार और सम्मान।" नीना ने भी विकास के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा है, "यकीन नहीं होता...मैं बहुत खुश हूं।"

##

विकास ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मुझे नहीं पता कि इसके बाद क्या होता है। लेकिन मेरे लिए यही लम्हा सबकुछ है। 2019 की इस बेस्ट फीचर फिल्म्स की सूची में शामिल होना।"

##


'द लास्ट कलर' की कहानी में यह दिखाया गया था कि भारतीय समाज (खासकर वृन्दावन और वाराणसी) में विधवाओं के प्रति क्या सोच है। फिल्म में नीना ने 70 साल की विधवा नूर की भूमिका निभाई थी। कहानी नूर और 9 साल की छोटी (अक्सा सिद्दीकी) के इर्द-गिर्द घूमती है। स्कूल जाने का सपना देखने वाली बेघर और अनाथ छोटी पेट पालने के लिए फूल बेचती है और करतब दिखाती है। नूर कैसे अक्सा के सपने को पूरा करने में मदद करती है और विधवा होने की वजह से उसे किस तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है? यही फिल्म में दिखाया गया है।शेफ से डायरेक्टर बने विकास खन्ना की यह पहली फिल्म है।

कई फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई जा चुकी 'द लास्ट कलर'

फिल्म 4 जनवरी 2019 को पाम स्प्रिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में रिलीज की गई थी। फिल्म की स्क्रीनिंग डल्लास इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, न्यूयॉर्क इंडिया फिल्म फेस्टिवल, वाशिंगटन डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल, मुंबई फिल्म फेस्टिवल और न्यूजर्सी इंडियन एंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल समेत कई समारोहों में हो चुकी है। इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर में भी रखी जा चुकी है। नीना गुप्ता को फिल्म के लिए इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ बोस्टन में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The Last Color, starring Neena Gupta is eligible for Best Picture at the Oscars


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35fVvaj

No comments:

Post a Comment