Tuesday, January 21, 2020

आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान का आतंकी अफजल गुरु की फांसी पर सवाल- उसे बलि का बकरा क्यों बनाया?

बॉलीवुड डेस्क. एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां और फिल्ममेकर महेश भट्ट की पत्नी सोनी राजदान ने आतंकी अफजल गुरु की फांसी पर सवाल उठाया है। उन्होंने अपने ट्वीट में अफजल की वकालत करते हुए उसे बलि का बकरा बताया है। अफजल 2001 में संसद पर हुए हमलों का दोषी था और 9 फरवरी 2013 को उसे फांसी पर लटकाया गया था। अब तिहाड़ जेल से वकील सुशील कुमार को लिखा उसका लेटर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने कुछ दिन पहले कश्मीर में आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी दविंदर सिंह पर संसद हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

अफजल को बलि का बकरा क्यों बनाया गया: सोनी

सोनी ने अफजल के लेटर पर बनी खबर की एक लिंक शेयर करते हुए लिखा है, "यह न्याय का उपहास है। अगर वह (अफजल) बेगुनाह साबित होता है तो कौन उस मर चुके आदमी को वापस लाएगा। इसलिए मौत की सजा को हल्के में नहीं लेना चाहिए और इस बात की सख्त जांच की जरूरत है कि अफजल गुरु को बलि का बकरा क्यों बनाया गया?"

ट्विटर यूजर्स ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

सोनी के ट्वीट पर कई ट्विटर यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। एक ने लिखा, "लानत है तुम पर। उन लोगों का क्या जो संसद और सांसदों को बचाने में अपनी जिंदगी गंवा बैठे? स्केपगोट (बलि का बकरा) माय फुट। यही वजह है कि हम 'छपाक' का बहिष्कार कर रहे हैं। शिकारा का बहिष्कार कर रहे हैं।"

एक यूजर का कमेंट है, "दाऊद से पैसे मिल रहे हैं क्या तुम बॉलीवुड वालों को, जो अपने देश के ही खिलाफ बोलते हो? लानत है तुम पर।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "हम आतंकी की मौत पर आंसू नहीं बहाते। दुनिया उनके बगैर बेहतर है। तुम भी मेरा अनुसरण करो।"

विवाद हुआ तो सोनी ने दी सफाई

सोनी के ट्वीट पर जब विवाद शुरू हुआ तो उन्होंने सफाई दी। अपने नए ट्वीट में उन्होंने लिखा, "यह कोई नहीं कह रहा कि वह बेगुनाह था। लेकिन अगर उसे सताया गया था तो क्या इस मामले में जांच नहीं होनी चाहिए? आखिर क्यों कोई दविंदर सिंह पर उसके आरोपों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। यही मजाक है।"

लेटर में अफजल ने यह लिखा था

लेटर में अफजल ने आरोप लगाया था कि दविंदर सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अन्य अधिकारीयों ने न केवल उसे यातनाएं दी थीं, बल्कि एक मोहम्मद नाम के एक आतंकी से भी मिलवाया था, जिसने बाद में संसद पर हमला किया। अफजल का दावा यह भी था कि दविंदर ने उससे एक कार और आतंकियों के ठहरने की जगह की व्यवस्था करने को कहा था। हालांकि, अथॉरिटीज द्वारा धमाके में दविंदर की भूमिका की जांच नहीं की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Alia Bhatt Mom Soni Razdan defense Afzal Guru, Says Why He was made the scapegoat


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38vBEpD

No comments:

Post a Comment