Saturday, January 18, 2020

जब हादसे के शिकार हुए बॉलीवुड सेलेब्स, किसी ने रोड एक्सीडेंट तो किसी ने प्लेन क्रेश में गंवाई जान

बॉलीवुड डेस्क. अभिनेत्री शबाना आजमी शनिवार को सड़क हादसे में घायल हो गईं। मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर उनकी कार को एक ट्रक ने साइड से टक्कर मारी। हादसे में अभिनेत्री के सिर और हाथ में चोट आई हैं। जावेद अख्तर भी कार में उनके साथ थे। उन्हें कोई चोट नहीं आई है। शबाना को नवी मुंबई के एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है। शबाना-जावेद से पहले कई और सेलेब्स हैं जो हादसे का शिकार हो चुके हैं। इनमें कुछ तो रोड एक्सीडेंट या प्लेन एक्सीडेंट में अपनी जान भी गवां चुके हैं।

1.हेमा मालिनी: 2015 में हेमा मालिनी एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गई थीं। हादसा इतना भयानक था कि हेमा बाल-बाल बची थीं। हालांकि, उन्हें चेहरे पर काफी सारे टांके आए थे।

2. शिवलेख सिंह: चाइल्ड एक्टर शिवलेख सिंह की पिछले साल जुलाई में 14 साल की उम्र में रायपुर के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। शिवलेख अपने परिवार के साथ कार से जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रही ट्रेलर से कार की भीषण टक्कर हो गई। हादसे के समय कार में शिवलेख के पिता शिवेंद्र सिंह, नवीन सिंह, मां लेखना सिंह भी मौजूद थे लेकिन शिवलेख की मौके पर मौत हो गई। शिवलेख ने फेमस टीवी सीरियल ससुराल सिमर का सहित कई सीरियल में अहम किरदार निभा कर पहचान बनाई थी। शिवलेख जी-टीवी के इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज, सोनी टीवी संकटमोचन हनुमान, कलर्स टीवी के ससुराल सिमर का, सब टीवी के खिड़की, बालवीर, श्रीमान जी श्रीमती जी, बिग मैजिक के अकबर-बीरबल में अभिनय कर चुके हैं। वह रेमो डिसूज़ा की मूवी में भी काम कर रहे थे।

3.जायरा वसीम: ‘दंगल’ एक्ट्रेस जायरा वसीम का जून 2017 में कार एक्सीडेंट हो गया था। जायरा फ्रेंड्स के साथ जा रही थीं तभी कार ड्राइवर के कंट्रोल से बाहर हो गई। इस हादसे में कार डल लेक में जा गिरी थी हालांकि नजदीकी लोगों के आने से जायरा और उनके फ्रेंड्स की जान बच गई थी।

4.सौंदर्या: सौंदर्या को अमूमन लोग अमिताभ बच्चन स्टारर 'सूर्यवंशम' की लीड एक्ट्रेस के तौर पर भी जानते हैं। 2004 में बेंगलुरु में इलेक्शन कैंपेन के दौरान एयरक्राफ्ट क्रैश होने की वजह से उनकी मौत हो गई थी। उस वक्त वे 28 साल की थीं और कहा जाता है कि वे प्रेग्नेंट भी थीं।

5.तरुणी सचदेव: तरुणी को लोग रसना गर्ल के रूप में भी जानते थे। उन्होंने फिल्म 'पा' में अमिताभ बच्चन की दोस्त की भूमिका भी निभाई थी। 14 मई 2012 को अपने 14वें जन्मदिन पर नेपाल में प्लेन क्रैश में उनका निधन हो गया था। इस हादसे में उनकी मां गीता सचदेव की मौत भी हुई थी। तरुणी ने फ्लाइट में बैठते वक्त अपने दोस्तों से मजाक में कहा था कि यह उनकी आखिरी मुलाकात है। लेकिन वे क्या जानती थीं कि उनका मजाक हकीकत में बदल जाएगा।

6.जसपाल भट्टी: 'उल्टा-पुल्टा' और 'फ्लॉप शो' जैसे कॉमेडी शोज और 'आ अब लौट चलें', 'हमारा दिल आपके पास है' जैसी फिल्मों में नजर आए कॉमेडियन और एक्टर जसपाल भट्टी का निधन अक्टूबर 2012 में जालंधर के शाहकोट में रोड एक्सीडेंट में हुआ था। 57 साल के भट्टी बेटे जसराज के साथ अपनी फिल्म 'पावर कट' के प्रमोशन के लिए बठिंडा जा रहे थे।

7.गगन कांग:टीवी सीरियल 'महाकाली' में इंद्र देव का रोल कर चुके गगन कांग का निधन 19 अगस्त, 2018 को कार एक्सीडेंट में हुआ था। मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर हुए इस एक्सीडेंट के दौरान 38 साल के कांग खुद कार ड्राइव कर रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
bollywood celebs who faced deadly accidents
शबाना आजमी।
शिवलेख सिंह।
तरुणी सचदेव।
जसपाल भट्टी।
गगन कांग।
सौंदर्या।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NDr87v

No comments:

Post a Comment