Thursday, February 20, 2020

ट्रंप ने की ऑस्कर की आलोचना, कहा- साउथ कोरिया से पहले ही रिश्ते खराब, वहीं की फिल्म को दे दिया बेस्ट पिक्चर अवॉर्ड

हॉलीवुड डेस्क. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली के दौरान ऑस्कर विजेता फिल्म ‘पैरासाइट’ और एक्टर ब्रैड पिट की आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने एकेडमी अवॉर्ड्स की भी आलोचना की। बीते रविवार को हुई अवॉर्ड सेरेमनी में ‘पैरासाइट’ को बेस्ट पिक्चर और ब्रैड पिट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर चुना गया था।

ट्रंप ने कहा, इस साल के अवॉर्ड्स कितने खराब थे, पहले ही ट्रेड के मामले में साउथ कोरिया और हमारे बीच तमाम परेशानिया हैं। इसके बाद भी हमने वहां कि फिल्म को बेस्ट मूवी ऑफ द ईयर बना दिया। उन्होंने अंग्रेजी फिल्म ‘गॉन विथ द विंड’ और ‘सनसेट बुलेवार्ड’ का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है वो एक बेहतरी फॉरेन फिल्म थी। इसके अलावा उन्होंने ब्रैड पिट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब दिए जाने पर एकेडमी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि, मैं कभी भी पिट का बहुत बड़ा फैन नहीं रहा हूं।

‘पैरासाइट’ ने रचा था इतिहास
ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में साउथ कोरियन फिल्म ‘पैरासाइट’ ने बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीता था। एकेडमी के 92 साल के इतिहास में पहली बार किसी नॉन-इंग्लिश फिल्म ने यह पुरस्कार अपने नाम किया है। सेरेमनी में सबसे सफल फिल्म भी ‘पैरासाइट’ ही रही थी। 6 नॉमिनेशन में से फिल्म ने 4 कैटेगरी में जीत दर्ज की थी। क्विंटन टैरेंटीनो निर्देशित ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए ब्रैट पिट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर चुना गया था। वहीं, इसी कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस ‘मैरिज स्टोरी’ के लिए लॉरा डर्न रही थीं।

ट्रंप ने टाइम्स मैगजीन की 2019 की पर्सन ऑफ द ईयर चुनी गई ग्रेटा थनबर्ग का भी मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि, इस बार मैंग्रेटा से हार गया। ट्रंप को साल 2016 में टाइम्स ने पर्सन ऑफ द ईयर चुना था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Trump criticized the Oscars| Trump criticized Parasite and Brad Pitt| Oscar awards


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PbOW34

No comments:

Post a Comment