Friday, May 29, 2020

अम्फान से तबाह हुए पश्चिम बंगाल को शाहरुख का सहारा, कोलकाता नाइट राइडर्स लगाएगी 5000 पेड़

अभिनेता शाहरुख खान की आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स अम्फान तूफान से तबाह हुए पश्चिम बंगाल में पेड़ लगाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केकेआर ने प्रदेश में 5000 पेड़ लगाने का ऐलान किया है। साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने का फैसला भी लिया है।

शाहरुख के मीर फाउंडेशन के साथ पहल
केकेआर द्वारा जारी किए आधिकारिक बयान में कहा गया है, "केकेआर ने शाहरुख के मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर कई इनिशिएटिव्स का ऐलान किया है, जिनके जरिए अम्फान तूफान के संकट से जूझ रही सरकार की मदद की जाएगी। कोलकाता नाइट राइडर्स पश्चिम बंगाल के सीएम रिलीफ फंड में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।"

पूरे राज्य में पहुंचाई जाएगी मदद
इस स्टेटमेंट में आगे लिखा है कि फ्रेंचाइजी पूरे राज्य में तूफान से प्रभावित सैटेलाइट टाउंस और जिलों में मदद पहुंचाएगी। चार सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में राशन और जरूरी सामान का वितरण किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा है, "केकेआर की पहल 'प्लांट अ 6' के तहत हम अथॉर्टीज के साथ काम करने और कोलकाता में 5000 पेड़ लगाने की शपथ लेते हैं।"

अम्फान से 86 लोगों की जान गई
अम्फान को सदी का सबसे खतरनाक तूफान बताया गया है। 20 मई को इसने पश्चिम बंगाल में तबाही फैलाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में कई जगह इसने विनाश के निशान छोड़े हैं। तूफान से 86 लोगों की जान गई है। शाहरुख ने तूफान से प्रभावित लोगों की मदद की अपील करते हुए अपने एक स्टेटमेंट में कहा था, "इस मुश्किल घड़ी में हम सबको मजबूत रहना चाहिए, जब तक कि हम फिर से एक साथ न मुस्करा सकें।"

कोविड-19 से लड़ने में दिया अहम योगदान
शाहरुख और उनकी कंपनियां पहले से ही देश में जारी कोरोनावायरस महामारी से प्रभावितों की मदद में लगे हुए हैं। उन्होंने पीएम केयर्स फंड, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के सीएम रिलीफ फंड में योगदान दिया है। इसके अलावा वे महाराष्ट्र के मेडिकल स्टाफ को 25 हजार पीपीई किट्स उपलब्ध करा चुके हैं। साथ ही क्वारैंटाइन कैपिसिटी बढ़ाने के लिए अपना ऑफिस बीएमसी को दे चुके हैं, जहां हर जरूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shah Rukh Khan’s IPL franchise Kolkata Knight Riders gave pledged to plant 5000 trees in West Bengal


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZP0nnt

No comments:

Post a Comment