Friday, May 29, 2020

रजत कक्कड़ होंगे सोनी म्यूज़िक इंडिया के नए मैनेजिंग डायरेक्टर

सोनी म्यूज़िक एंटरटेनमेंट ने शुक्रवार को रजत कक्कड़ को सोनी म्यूज़िक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्ति करने की घोषणा की है। रजतमुंबई में काम की बागडोर संभालेंगे और वेश्रीधर सुब्रमण्यम, सोनी म्यूज़िक एंटरटेनमेंट के प्रेसिडेंट, स्ट्रैटजी और मार्केट डेवलपमेंट, एशिया और मिडिल ईस्ट कोरिपोर्ट करेंगे।

रजत कंपनी स्ट्रेटजी की बागडोर संभालेंगे एवं बॉलीवुड, पंजाबी और साउथइंडियन म्यूज़िक इंडस्ट्री जैसे लीडिंग मार्केट में अपनी कंपनी के विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इस बात की घोषणा करते हुए श्रीधर सुब्रमण्यम कहते हैं , हम आशा करते हैं कि अगले तीन सालों में सोनी म्यूज़िक भारत कीटॉप टेन म्यूज़िक कंपनियों की सूची में खुद का नाम दर्ज कर सकेगा। रजत एक अनुभवी एंटरटेनमेंट एक्जीक्यूटिव हैं जो पूरे देश में अपनी रणनीतियों द्वारा सोनीम्यूज़िक को सफलता के एक नए मुकाम पर ले कर जाएंगे।

कक्कड़ पर कंपनी के आर्टिस्ट रोस्टरको अधिक विकसित करने, उनकीभागीदारी और निवेश को बढ़ावा देने और सोनी म्यूजिक के तीन क्षेत्रीय कार्यालयों में उनकी सात अलग-अलग भाषाओं को कवर करने का काम सौंपा जाएगा।

इससे पहले, कक्कड़ ने जनवरी 2018 से अप्रैल 2020 तक फोनोग्राफिक प्रदर्शन लिमिटेड के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया।

म्यूज़िक इंडस्ट्री में कक्कड़ का करियर 1996 में सोनी म्यूजिक इंडिया में शुरू हुआ जहां उन्होंने छह साल तक काम किया। शुरुआती समय में उन्होंने सोनी म्यूज़िक इंडिया कंपनी के सेल्स डायरेक्टर के रूप में काम किया। 2002 में, वह यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया में बतौर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ सेल्स और मार्केटिंग के रूप में शामिल हुए, 2003 में मैनेजिंग डायरेक्टर बन गए। म्यूज़िक इंडस्ट्री में शामिल होने से पहले, कक्कड़ ने 1991 से 1996 तक प्रॉक्टर एंड गैंबल में काम किया। उन्होंने चंडीगढ़ के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल से मार्केटिंग में एमबीए किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rajat Kakkar to be the new managing director of Sony Music India


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2M7Zhv1

No comments:

Post a Comment