Sunday, May 31, 2020

अरशद वारसी से लेकर मिलिंद सोमन तक, बॉलीवुड सेलेब्स ने किया चाइनीज प्रोडक्ट का बहिष्कार

लॉकडाउन के बीचपीएम नरेंद्र मोदी जी ने लोगों से स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करते हुए आत्मनिर्भर बनने की अपील की थी। इसी बीच सोशल मीडिया पर चाइना में बनें प्रोडक्ट्सका बहिष्कार करने का कैपेंन शुरू कर दिया गया। इस पहल का हिस्सा बनते हुए अरशद वारसी, मिलिंद सोमन, काम्या पंजाबी और रणवीर शौरे जैसे कई सितारे भी सामने आए हैं।

अरशद जल्द करेंगे सभी चाइनीज प्रोडक्टका त्याग

हाल ही में अरशद ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए लिखा, ‘मैं जागरुक होकर वो सब इस्तेमाल करना छोड़ रहा हूं जो चाइनीज है। जैसा कि ये हमारी इस्तेमाल की जाने वाली कई चीजों का हिस्सा है तो इसमें थोड़ा समय लगेगा मगर मुझे पता है कि एक दिन हम चाइनीज फ्री बन जाएंगे। आपको भी इसे करना चाहिए। हालांकि आईफोन से ट्वीट करने के लिए उन्हें काफी ट्रोल भी किया जा रहा है’।

मिलिंद ने छोड़ दी टिकटॉक एप्प

एक्टर मिलिंद सोमन अकसर सोशल मीडिया के जरिए फैंस को इंस्पायर करते रहते हैं। मगर बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट कैंपेन के सामने आते ही मिलिंद ने अपना टिकटॉक अकाउंट डीएक्टिवेट कर लिया है। इस बारे में ट्विटर पर जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा, ‘अब मैं टिकटॉक पर नहीं हूं। बॉयकॉटचाइनीज प्रोडक्ट’।

##

काम्या पंजाबी ने की अपील

टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने अपने फैंस से चाइनीज प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करने की अपील की है। उन्होंने लिखा, ‘मेरे फोन में कभी इस तरह की एप्प नहीं रही हैं। मैं उन सबसे कोई और विकल्प अपनाने की विनती करना चाहूंगी जो कमर्शियली इस तरह के चाइनीज प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं। इंडियन बनो, इंडियन खरीदो’।

##

राज शांडिल्य ने की विनती

‘ड्रीम गर्ल’ डायरेक्टर राज शांडिल्य ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लोगों से पहल का हिस्सा बनने की विनती की है। राज लिखते हैं, ‘मित्रों हाथ जोड़कर विनती है एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मेड इन चाइना बहिष्कार करने के मूमेंट का हिस्सा बनें। और अपने देश की प्रगति में योगदान दें। जय हिंद, जय भारत’।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From Arshad Warsi to Milind Soman, Bollywood celebs are boycotting Chinese product


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TS41sX

No comments:

Post a Comment