Friday, May 29, 2020

कहीं दूर जब दिन ढल जाए जैसे गीत लिखने वाले कवि योगेश नहीं रहे, लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि

इंडस्ट्री के वरिष्ठ गीतकार कवियोगेश गौर का शुक्रवार को मुंबई में निधन हो गया। वे 77 वर्ष के थे। कवि योगेश ने मुंबई के गोरेगांव स्थित घर में आखिरी सांसें लीं। उन्होंने 1971 में रिलीज हुईराजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म'आनंद' में जिंदगी कैसी है पहेली हाय...और कहीं दूर जब दिन ढल जाए...जैसे गीत लिखे थे।


लीजेंड्री सिंगर लता मंगेशकर ने योगेश गौर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया- मुझे अभी पता चला कि दिल को छू लेने वाले कवि योगेश गौरजी का आज स्वर्गवास हो गया। यह सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। योगेशजी के लिखे हुए कई गीत मैंने गाए। वे बहुत शांत और मधुर स्वभाव के इंसान थे। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं।

एक्टर-प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी ने ट्वीट पर राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म आनंद का गीत कहीं दूर जब दिन ढल जाए शेयर किया। निखिल ने लिखा- आप अपनी ही तरह के व्यक्ति थे। आप जिस चीज के हकदार थे, हम वो आपको कभी नहीं दे पाए। आपका हर गीत हमेशा जिंदा रहेगा। आप मेरे फेवरेट रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Veteran lyricist Yogesh Gaur passed away at the age of 77


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ewP2Nb

No comments:

Post a Comment