Thursday, September 26, 2019

पहली बार बौने का रोल कर रहे रितेश देशमुख, बोले- मुझे एक सीन शूट करने में पांच टेक लेने पड़ते थे

बॉलीवुड डेस्क. रितेश देशमुख निर्देशक और लेखक मिलाप जावेरी की फिल्म 'मरजावां' में निगेटिव रोल कर रहे हैं। इसमें उनके किरदार की हाइट तीन फीट है और यह पहला मौका है जब वे बौने की भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। इसे शूट करने के दौरान उन्हें मुश्किल का सामना भी करना पड़ा। वे बताते हैं, "सेट पर मुझे छोड़कर बाकी सबके सीन जल्दी शूट हो जाते थे। क्योंके मुझे एक सीन शूट करने के लिए कम से कम पांच टेक लेने पड़ते थे। मेरे किरदार की कमियों पर फ्यूचर स्टूडियोज ने काफी काम किया है।"

  1. रितेश अपने किरदार के बारे में बताते हैं, "इस आदमी में तीन फीट का होने के बावजूद कोई कमी नजर नही आती। क्योंके यह दूसरों को अपने कद का ही समझने लगता है। मैंने अपनी ओर से इस किरदार को अलग तरह से निभाने की कोशिश की है। आशा करता हूं कि लोगो को पसंद आएगा।" रितेश इससे पहले 'एक विलेन' में निगेटिव रोल कर चुके हैं। इसके डायलॉग्स मिलाप जावेरी ने ही लिखे थे।

  2. रितेश से पहले कमल हासन 'अप्पू राजा' और शाहरुख खान 'जीरो' में बौने का किरदार निभा चुके हैं। इनसे तुलना पर रितेश कहते हैं, "कमल सर किसी भी टेक्नोलॉजी से ऊपर हैं और अगर शाहरुख की बात करूं तो मैंने वह फिल्म देखी नही है। हालांकि, जब वे यह फिल्म शूट कर रहे है थे, तब मैं एक बार उनसे मिलने गया था। उन्होंने मुझे 45 मिनट का फुटेज दिखाया था, जिसमें वे अपने किरदार को बेहतर तरीके से करते नजर आ रहे थे। मैं इन दोनों अभिनेताओं से अपनी तुलना कभी कर ही नही सकता।"

  3. फिल्म में लीड रोल कर रहे सिद्धार्थ मल्होत्रा बताते हैं, "ज्यादातर सीन रितेश और मैं अकेले शूट करते थे। कभी-कभी बहुत अजीब और मुश्किल लगता था, क्योंके मुझे सभी डायलॉग्स नीचे देखकर बोलने पड़ते थे।" इस पर रितेश ने कहा, "और मेरे लिए भी यह मुश्किल और अजीब इसलिए था, क्योंकि मुझे डायलॉग्स के साथ साथ रिएक्शंस भी ऊपर देखकर देने होते थे। पूरी फिल्म हमने ऐसे ही शूट की है।"



      Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Riteish Deshmukh Says He Had Take Five Take For A Scene Of MarJaavaan


      from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2lAcG5E

No comments:

Post a Comment