Wednesday, September 25, 2019

ट्रंप ने मोदी की तुलना एल्विस प्रेस्ली से की तो भारतीय यूजर्स ने गूगल से पूछा एल्विस का मीनिंग

सोशल मीडिया डेस्क. मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना प्रसिद्ध अमेरिकन संगीतकार एल्विस प्रेस्ली से की। उन्होंने कहा कि, भीड़ मोदी के लिए पागल थी और वह रॉक स्टार एल्विस प्रेस्ली से कम नहीं थे। प्रेस्ली के मंच पर आने पर जिस गर्मजोशी, जोरदार तालियों से स्वागत किया जाता था, वैसा ही स्वागत मोदी को मिला।

ट्रंप के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया में एल्विस प्रेस्ली को लेकर सर्चिंग काफी बढ़ गई। गूगल ट्रेंड्स के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को रात साढ़े दस बजे एल्विस प्रेस्ली की सर्चिंग टॉप पर थी। गूगल ट्रेंड्स के वर्ल्डवाइड आंकड़ों के अनुसार, रात साढ़े बजे एल्विस प्रेस्ली को लेकर सर्चिंग 100 पॉइंट पर पहुंच गई थी। यही आंकड़ा भारत को लेकर भी सामने आया।

गूगल ट्रेंड्स के आंकड़े।

  • इसी तरह जब हमने पीएम मोदी और एल्विस प्रेस्ली से जुड़े मंगलवार के गूगल ट्रेंड्स के आंकड़े निकाले तो पता चला कि मोदी की औसत सर्चिंग 29 पॉइंट और एल्विस की 16 पॉइंट रही लेकिन रात 10.34 बजे एलविस मोदी से ज्यादा सर्च हुए। इस दौरान एलविस की सर्चिंग 100 पॉइंट तक पहुंच गई।

एलविस मोदी से ज्यादा सर्च हुए

दिल्ली के लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया

  • राज्यों की बात करें तो मंगलवार को एल्विस को भारत में सबसे ज्यादा दिल्ली में सर्च किया गया। दिल्ली में 45 प्रतिशत लोगों ने एलविस तो 55 प्रतिशत ने मोदी को सर्च किया। इसके बाद हरियाणा में एल्विस को 43 प्रतिशत, कर्नाटक में 40 प्रतिशत, हिमाचल प्रदेश में 40 प्रतिशत और उत्तराखंड में 36 प्रतिशत सर्च किया गया।

एलविस को भारत में सबसे ज्यादा दिल्ली में सर्च किया गया

कुछ ने एलविस का मीनिंग भी सर्च किया
ट्रेंड्स के आंकड़े बताते हैं कि बहुत सारे यूजर्स ने एल्विस का मीनिंग गूगल पर सर्च किया। इसके अलावा एल्विस कौन हैं? यह सवाल भी गूगल की क्वेरी लिस्ट में टॉप पर रहा।

एलविस का मीनिंग भी कई यूजर्स ने सर्च किया।

कौन हैं एल्विसप्रेस्ली?
अमेरिकन सिंगर एल्विस प्रेस्ली 20वीं सदी के नामी रॉकस्टार थे। सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि दुनियाभर में उनकी प्रसिद्धी थी। उनके गाने दुनियाभर में सुने जाते थे। भारत में बॉलीवुड स्टार शम्मी कपूर उनसे इतने ज्यादा प्रभावित थे कि डांस मूव्स से लेकर स्टाइल तक में उन्हें फॉलो करते थे। शम्मी कपूर को हिंदी सिनेमा का एलविस भी कहा जाने लगा था। एलविस ने 1958 से 1960 तक मिलिट्री सर्विस में बतौर सार्जेंट भी सेवाएं दी। 16 अगस्त 1977 को एलविस का निधन हो गया था।

कौन से हैं उनके फेमस गाने

  • Mystery Train
  • Kentucky Rain
  • An American Trilogy
  • Suspicious Minds
  • If I Can Dream


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
What Indian Users Searched On Google About Elvis Prisley


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2mKcK2E

No comments:

Post a Comment