Wednesday, April 29, 2020

'अंग्रेजी मीडियम' की स्टारकास्ट ने दी इरफान को श्रद्धांजलि, ऑनस्क्रीन बेटी ने लिखा- मेरा दिल रो रहा है

इरफान खान अब हमारे बीच नहीं हैं। उनकी आखिरी रिलीज बॉलीवुड फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' रही, जो इस साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी। उनके इस तरह चले जाने से फिल्म की पूरी स्टारकास्ट को गहरा दुख पहुंचा और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने साथी कलाकार को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने लिखा, 'आपके साथ काम करना बेहद सम्मान की बात रही सर। आपको शांति मिले'।

फिल्म में उनकी बेटी का रोल निभाने वाली राधिका मदान ने इस मौके पर लिखा, 'मुझे नहीं पता क्या कहूं... जब मैं इसे लिख रही हूं, तो मेरा दिल रो रहा है। वे उन सबसे मजबूत लोगों में से एक थे, जिन्हें मैं जानती हूं, एक योद्धा। मैं वास्तव में आभारी हूं कि जीवनकाल की इस यात्रा में हमारे मार्ग मिले। वे मेरे और मेरे जैसे बहुत से लोगों के लिए हमेशा प्रेरणा रहेंगे। एक लीजेंड। वो व्यक्ति जिसने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की धारा को बदल दिया। उनकी आत्मा को शांति मिले। इरफान सर आपको प्यार। आपको जानने मेरा सौभाग्य रहा।'

##

दीपक डोबरियाल बोले- काश अंतिम यात्रा में शामिल हो पाता

फिल्म में उनके भाई का किरदार निभाने वाले दीपक डोबरियाल ने भास्कर कोबताया, 'इरफान खान से आखरी मुलाकात 5 महीना पहले अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग के दौरान लंदन में हुई थी और मुझे तो अभी भी नहीं लग रहा है कि वह हमारे बीच में नहीं है। उनके साथ बैठना ही यादगार है। उनकी यादों में दीवान लिख सकता हूं लेकिन अभी इस हालत में नहीं हूं कि और बात कर सकूं। काश उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हो पाता लेकिन हम सब लाक डाउन में फंसे हैं।'

कीकू शारदा ने लिखा- इरफान सर याद आएंगे

फिल्म में इरफान के दोस्त के रूप में नजर आए कीकू शारदा ने लिखा, 'उनके साथ मिलना, उन्हें जानना, उनके साथ काम करना, उनके आसपास रहना और वे जो कुछ इतनी सहजता से करते हैं, वो कैसे करते हैं, ये सब देखना सम्मान की बात रही। काश मैं उनके साथ और ज्यादा रहा होता, तो वो हमें और ज्यादा मिल सकते। इरफान सर याद आएंगे। क्या आदमी, क्या प्रतिभा, किंवदंती। श्रद्धांजलि।

##

पंकज त्रिपाठी ने लिखा- कभी-कभी भावनाओं को बताना संभव नहीं होता

फिल्म में ट्रैवल एजेंट का रोल निभाने वाले पंकज त्रिपाठी ने लिखा, 'कभी कभी भावनाओं को बता पाना सम्भव नही होता, वही हो रहा है इरफ़ान दा।'

##

रणवीर शौरी ने लिखा- आत्माएं हमेशा रहती हैं

फिल्म में उनके लंदन वाले दोस्त का किरदार निभाने वाले एक्टर रणवीर शौरी ने लिखा, 'अंग्रेजी मीडियम' की लोकेशन पर पर इरफान, दीपक डोबरियाल और मैं। फिल्म बनने के दौरान उन्होंने बेहद बहादुरी से लड़ाई लड़ी। इरफान एक ऐसा शख्स था, जिसकी इंसानियत उसके होने की वजह से चमक गई। वो मानव से अधिक आत्मा था और आत्माएं हमेशा रहती हैं। #लीजेंड'

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इरफान खान स्टारर फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' 13 मार्च को रिलीज हुई थी, लेकिन कोरोना महामारी के डर से थिएटर बंद हो जाने की वजह से ज्यादा नहीं चल सकी। अब ये फिल्म डिज्नी+हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aKpx8J

No comments:

Post a Comment