Monday, April 27, 2020

अपनी पर्सनल चीजों की चैरिटी सेल लगवाकर लावारिस जानवरों की मदद के लिए फंड जुटाएंगे अर्जुन कपूर

कोरोनोवायरस प्रभावितों के समर्थन में अर्जुन कपूर लगातार आगे रहे हैं। पीएम-केयर्स फंड, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष, द विशिंग फैक्ट्री और बॉलीवुड फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) को डोनेट करने के बाद अब वोलावारिस जानवरों की देखभाल के लिए अपनी पर्सनल चीजों की चैरिटी सेल लगवा रहे हैं।इस ऑनलाइन चैरिटी सेल के लिए उन्होंने हर सामान की अलग-अलग तस्वीर ली है। उनके फैंस इसमें से सनग्लासेज और कैप से लेकर जूते और अन्य सामान चुन सकते हैं और जिसकेजरिए अर्जुनइस लॉकडाउन में प्रभावित भूखे और प्यासे जानवरों के खाने-पीनेके लिए फंड जुटाएंगे।

भूखे न मारें जानवर: अर्जुन ने कहा, 'इस महत्वपूर्ण समय में कई संगठनों का सहयोग करने की दिशा में अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रहा हूं। चूंकि जब हम महामारी से जूझ रहे हैं, ऐसे में हमें उन जानवरों के साथ मानवीय होने की बात को नहीं भूलना चाहिए जिन्हें इस मुश्किल घड़ी में मदद की आवश्यकता है। लॉकडाउन शुरू होने के बाद से सड़क के किनारे लगने वाले स्टॉल और रेस्तरां बंद हो गए हैं, ऐसे में इन जानवरों के भोजन केस्रोत बंद हो गए हैं और इस कारण भूख से मर रहे जानवरों की संख्या बढ़ी है।

'साल्टस्काउट.कॉम' पर लगी सेल: अर्जुन ने आगे कहा,'अपने इन छोटे-छोटे तरीकों से मैं लॉकडाउन के दौरान लावारिस पशुओं को भोजन औऱ पानी मुहैया कराने के 'वर्ल्ड फॉर ऑल' के प्रयासों का समर्थन कर रहा हूं। इसके लिए फंड जुटाने के लिए मैं अपनी पर्सनल चीजों की ऑनलाइन सेल कर रहा हूं। बिक्री से होने वाली कमाई पूरी तरह से उनके पास जाएगी। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि लोग इसमें मेरा साथ देंगे।' अर्जुन कीचुनिंदा चीजें ऑनलाइन फंड जुटाने वाली साइट, 'साल्टस्काउट.कॉम' पर उपलब्ध हैं। वर्ल्ड फॉर ऑल के तहत यह पहल लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही सैकड़ों आवारा पशुओं के भोजन की व्यवस्था कर रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Arjun Kapoor hosts charity sale of his personal closet for animals affected by lockdown!


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bTHOle

No comments:

Post a Comment