Wednesday, April 29, 2020

'अगर मुझे जीने का मौका मिला, तो मैं उसके लिए जीना चाहूंगा', कैंसर से जंग लड़ते हुए पत्नी के लिए ऐसे थे इरफान के शब्द

'अंग्रेजी मीडियम' एक्टर इरफान खान ने बुधवार सुबह अपनी आखिरी सांसे ली हैं। इरफान एक लंबे समय से कैंसर के खिलाफ जंग लड़ रहे थे। बीमारी के दिनों में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी पत्नी को अपना सबसे बड़ा सपोर्ट सिस्टम बताते हुए कई भावुक बातें शेयर की थीं।

मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू के दौरान इरफान ने कैंसर की लड़ाई को एक रोलर कोस्टर राइड बताया है जिसमें उनकी पत्नी सुतापा हर समय उनके साथ थीं। उन्होंने कहा, 'ये एक यादगार रोलर कोस्टर राइड रही है। हम साथ में रोए हैं और हंसे भी हैं। सुतापा के बारे में क्या कहूं। वो 24 घंटे मेरे साथ रहती है। अगर मुझे जीने का मौका मिला तो मैं उसके लिए जीना चाहूंगा'।

वाइफ सुतापा सिकदर के साथ इरफान खान।

सुतापा इरफान के पूरी देखरेख करती थीं। अस्पतास से लेकर घर में सुतापा 24 घंटे इरफान की सेवा में लग जाती थीं। उन्होंने पिछले साल एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इरफान के कैंसर बेटल पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने बताया कि किस तरह बीमारी से जूझते हुए आम जिंदगी में उथल पुथल मच जाती है।

सुतापा का फेसबुक पोस्ट।

इरफान और सुतापा की मुलाकात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुई थी। दोनों के बीच प्यार हुआ और एक लंबे समय तक रिलेशनलशिप में रहने के बाद दोनों ने साल 1995 में शादी की थी। उनके दो बेटे आयान और बाबिल हैं। अपने बेटों पर बात करते हुए इरफान ने कहा, 'जिंदगी का सबसे अच्छा भाग है कि मैंने उन्हें बड़ा होते हुए देखा है। ये किसी भी किशोर के लिए बेहद खास है'। इरफान के बड़े बेटे बाबिल लंदन में पढ़ाई कर रहे हैं जो लॉकडाउन के चलते भारत वापस आ चुके हैं।

बाबिल, आयान और सुतापा के साथ फिल्म प्रमोशन में पहुंचे इरफान खान।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
'If I get a chance to live, I want to live for him', Irfan's words for his wife sutapa while fighting a battle with cancer


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VLUogT

No comments:

Post a Comment