Saturday, October 26, 2019

कल्कि ने शेयर किए जीवन से जुड़े किस्से, कहा- पार्टनर के साथ काफी अच्छा बैलेंस है

बॉलीवुड डेस्क. इन दिनों वेब सीरीज ‘भ्रम’ का प्रोमोशन कर रहीं कल्की कोचलिन मां बनने वाली हैं, इसलिए उन्होंने खास प्रोजेक्ट नहीं लिए हैं। दिसंबर में उनका एक प्ले ओपेन होगा, लेकिन अब वे 6 महीने के लिए छुट्‌टी पर जा रही हैं। वेब सीरीज में किरदार सहित मां बनने के अनुभव आदि के बारे में उन्होंने बताया


वेब सीरीज ‘भ्रम’ में किस तरह का किरदार निभा रही हैं?

मेरे किरदार का नाम अलीशा खन्ना है। वह एक सेलिब्रिटी नोबलिस्ट हैं। लव स्टोरी की किताबें लिखती हैं, लेकिन उसका दर्दनाक एक्सीडेंट हो जाता है, जिसमें उसके हस्बैंड और बच्चे की मौत हो जाती है। उसके बाद उसकी लाइफ बदल जाती है। फिर तो वह जिस तरह जीवन के दौर से गुजरती है, जो एक नई कहानी शुरू होती है। वह शायद लव स्टोरी नहीं है, पर एक भ्रम ही है। इसकी शूटिंग शिमला में हुई है।

शिमला की कोई याद ताजा करेंगी?

शिमला की काफी यादें हैं। वहां जंगलों में काफी घूमने गई। वहां पर संजय सूरी भी थे, उन्हें कुदरत से बड़ा लगाव है। सो हम काफी जंगल में घूमने गए।

‘सेक्रेड गेम्स’ में कई डायरेक्टर थे। आप किसके निर्देशन में काम किया?

मैंने अनुराग कश्यप और नीरज दीवान, दोनों के साथ काम किया है।

सुना है कि अब आप छुट्टी पर जाने वाली हैं?

जी हां! मैं मां बनने वाली हूं, इसलिए अब छह महीने के लिए छुट्टी पर जाने वाली हूं। आई थिंक, फैमिली के साथ रहना चाहती हूं, मुझे खुद पर वक्त देना है, बहुत सारी किताबें पढ़नी है, मूवी देखना है, गिटार बजाना है, म्यूजिक सुनना है, योगा करना है... मतलब इन सबके लिए मुझे एक शांत लाइफ चाहिए, जहां पर ट्रैवलिंग वगैरह से दूर रहकर आराम से वक्त बिता सकूं।

इन पलों की खुशी किस तरह से व्यक्त करेंगी?

अभी तो मैं बहुत खुश हूं। मेरे लिए एकदम नया अनुभव है। पहली बार मां बनने वाली हूं। मुझे जब पहली बार किक्स लगा, तब रियल में लगा कि कोई तो अंदर है, जो नॉक-नॉक कर रहा है। वह हैलो-हैलो बोल रहा है। यह फीलिंग बहुत ही खास है। इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकती। कभी-कभी तो मुझे अंदर से लगता है कि मैं भगवान हूं, क्योंकि मेरे अंदर एक नई जिंदगी आ रही हूं। लेकिन कभी-कभी बहुत मुश्किल भी लगता है। पहले तीन महीने में मोमेटिंग कर रही थी, वह मुश्किल भरा और चैलेंजिंग था।

किससे एक प्वाइंट ज्यादा लगाव है- बेटी से या बेटा से?

दोनों से लगाव है। मैंने अभी से दो नाम सोच रखा है, एक लड़की के लिए और दूसरा लड़के के लिए। जो भी होगा, उसे जीवन में पाकर खुश होऊंगी।

इंडस्ट्री में ज्यादातर माता-पिता बनने वाले एक्टर्स सेरोगेसी आदि विधा अपनाती हैं। आप फिजिकल कैसे तैयार हुईं?

मां बनने के लिए बहुत लोगों का सपना होता है और बहुत का नहीं भी होता है। अपने-अपने स्तर पर ठीक है। जिसके लिए डिफिकल्ट है या फिजिकल तौर पर मां नहीं बनना चाहती, उनके लिए सेरोगेसी या एडॉप्शन सही ऑब्शन है। मैं माइ इंडियन लाइव ब्रॉड कास्ट करती हूं, उसमें एडॉप्शनके बारे में काफी बात किया है। काफी ग्रेसफुल एक्सपीरियंस मैंने देखा है। डेफिनेटली, लोगों के पास यह च्वाइस होनी चाहिए।

फैमिली के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते, क्या बताना चाहेंगी?

मैंने शादी नहीं की है। मेरे पार्टनर का नाम सुनकर हंसिएगा मत, उनका नाम गाय है। क्योंकि वे जब अपने आपको इंट्रोड्यूज करते हैं कि मैं गाय हूं, तब लोग हंसने लगते हैं। बेचारा वह यहां से नहीं, यरुशलम, इजराइल से है। वे म्यूजिशियन हैं, काफी शांत स्वभाव के हैं और ज्यादा बातें नहीं करते। जबकि मैं उतनी शांत नहीं हूं, सो हमारे बीच काफी अच्छा बैलेंस है।

ऑस्कर के लिए इंडिया से आपकी फिल्म ‘गली बॉयज’ भेजे जाने की खबर है। क्या कहेंगी?

यह तो बहुत अच्छी बात है। आशा करती हूं कि नॉमिनेशन में चुनी जाए। हम इंडिया में हिंदी रैप्स के बारे में ज्यादा जानते नहीं थे। आजकल हिंदी रैप ज्यादा बढ़ गया है। इस फिल्म में बतौर रैपर जिन्होंने बिहाइंड सीन काम किया था, उनके काफी लाइव शोज हो रहे हैं। यह खबर सुनकर बहुत अच्छा लगता है।

अच्छा, दीपावली की वह याद, जो सीख दे गई हो?

फिलहाल यह पॉजिटिव तो नहीं था, लेकिन जब ‘शैतान’ की शूटिंग कर रही थी, तब दिवाली की रात मरीन ड्राइव पर गए और लोगों के बीच शूट किया था। वहां पर पटाखे रखकर खेल रहे थे, तभी मेरे ड्रेस में आग लग गई। उस समय लगा कि यह डेंजरस भी बहुत है। हमें संभलकर खेलना चाहिए। सिर्फ हमें ही नहीं, जानवरों और पशु-पक्षियों को भी ध्यान में रखते हुए दीवाली के पटाखे फोड़ने चाहिए। क्योंकि दीपावली के समय ऐसे काफी सारे एक्सीडेंट होते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Kalki shared stories related to life, said- there is a very good balance with the partner


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32Sfv27

No comments:

Post a Comment