Tuesday, October 22, 2019

अगर मुझे कोई हिंदू समर्थक फिल्म बनाने को कहेगा तो कोई आश्चर्य नहीं होगा- कबीर खान

बॉलीवुड डेस्क. बॉलीवुड निर्देशक कबीर खान का कहना है कि अगर उनपर कोई भारत समर्थक या हिंदू समर्थक फिल्म बनाने का दवाब बनाएगा तो उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा। 21वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल में आयोजित पैनल डिस्कशन में पहुंचे कबीर खान ने कहा कि कुछ लोगों परइस तरह का कंटेट बनाने कादबाव बनाया जा रहा है। हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार RSS के कुछ अधिकारियों ने इस नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम से इन सब्जेक्ट्स बनाने को लेकर बात की है। हालांकि नेटफ्लिक्स की श्रष्टी बहल आर्य ने इसबात का खंडन करते हुए मीटिंग की खबर कोफर्जी बताया था।

सोमवार को "फिल्म्स एस एन एजेंट ऑफ सोशल चेंज" थीम पर आयोजित चर्चा में पहुंचे कबीर सिंह से सवाल किया गया कि अगर लेखकों और निर्देशकों से प्रो इंडिया और प्रो हिंदू जैसे सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने को लेकर दबाव बनाया जाए तो क्या? इसपर खान ने कहा कि "अब तक तो किसी ने मुझसे नहीं पूछा, लेकिन हां इस तरह के हालात बन रहे हैं। कई लोगों पर इस तरह का दबाव आया है, लेकिन फिलहाल इस तरह की बात मुझ तक तो नहीं आई है। उन्होंने कहा कि अगर कभी कोई मुझसे इस तरह के काम की बात करेगा भी तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा। शायद उन लोगों को पता है मेरा जवाब क्या होगा इसलिए अब तक मुझसे पूछा ही नहीं गया"। चर्चा में खान के अलावा एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी और लेखक ताहिरा कश्यप भी मौजूद रहीं।

कबीर खान ने कहा कि मैं इस तरह की बातों से डरने वाला नहीं हूं। आपको वह काम करना चाहिए जो आपको पसंद है"। कबीर खान "बजरंगी भाईजान", "फैंटम", "एक था टाईगर" जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

फिलहाल कबीर खान रणवीर सिंह स्टारर 83 की शूटिंग कर रहे हैं। भारत के पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड जीतने पर आधारित यह फिल्म अप्रैल 2020 तकसिनेमाघरों में पहुंचेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
It would not surprise me if someone asks me to make a pro-Hindu content - Kabir Khan


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2o5WiuM

No comments:

Post a Comment