Friday, October 25, 2019

बेटी के जीवन की कहानी को बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के पिता बनारसी लाल

बॉलीवुड डेस्क.भारतीय मूल की एस्ट्रोनॉट कल्पना चावला को गुजरे हुए 16 साल बीत चुके हैं लेकिन वे आज भी लोगों के लिए खास तौर पर लड़कियों के लिए प्रेरणा की स्त्रोत हैं। अपनी बेटी को याद करते कल्पना के पिता बनारसी लाल ने उनकी जिंदगी की कहानी बडे़ पर्दे पर देखने की इच्छा जाहिर की है।

बेटी के नाम से जानते हैं लोग : एक इंटरव्यू में बनारसी लाल ने कहा - मुझे गर्व है कि मेरी बेटी का जीवन और उसकी उपलब्धियां कई लोगों को प्रेरित करती हैं। लोग मुझे मेरी बेटी के नाम से जानते हैं, लोग ये नहीं कहते हैं कि अरे ये बनारसी लाल है, वे मुझे कल्पना के पिता के नाम से ही पहचानते हैं।

2003 में हो गया था निधन : कल्पना चावला का जन्म करनाल में 1961 में हुआ था। जहां से वे एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करने पंजाब से यूएस चली गईं थीं। 2003 में अपने दूसरे मिशन से लौटते वक्त स्पेस शटल कोलंबिया दुर्घटना का शिकार हो गया था। इसमें ही कल्पना चावला का निधन हो गया था।

नेशनल ज्यॉग्राफिक चैनल बना रहा शो : कल्पना की यात्रा दिखाती हुई कई डॉक्यूमेंट्रीज और वीडियो बन चुके हैं। और अब उनकी प्रेरणादायक कहानी नेशनल ज्यॉग्राफिक चैनल की सीरीज मेगा आइकॉन्स के नए सीजन में दिखाई जाएगी। जिसका अनावरण मुंबई में हुए 21वें मामी फेस्टिवल के दौरान हुआ था।

प्रियंका कर सकती हैं रोल : बनारसी लाल ने कहा- मुझे लगता है कल्पना की लाइफ पर बायोपिक बननी चाहिए। अब ढेर सारी बायोपिक्स बन रही हैं। उस पर भी फिल्म बनेगी तो मुझे बेहद खुशी होगी। इससे पहले चर्चा थी कि प्रियंका चोपड़ा बायोपिक में कल्पना का रोल कर सकती हैं।

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Father of Kalpana Chawla Banarasi Lal Desires a biopic should be made on her daughter life


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ol2BLg

No comments:

Post a Comment