Friday, October 18, 2019

विशाल और नेटफ्लिक्स के बीच दीवार बना बजट, 8 माह बाद अटका प्रोजेक्ट

बॉलीवुड डेस्क. नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम, इंडिया में अपने वेब शोज और ओरिजिनल्स पर करोड़ों इनवेस्ट कर रहे हैं। उनके अब तक के इतिहास में कभी बजट की कमी सुनने को नहीं मिली। मगर अब पहली बार ऐसा हो रहा है वह भी विशाल भारद्वाज जैसे निर्देशक के साथ। दरअसल, विशाल और बीबीसी बतौर प्रोडक्शन हाऊस सलमान रुश्दी की नॉवेल 'मिडनाइट्स चिल्ड्रन' को अडेप्ट कर वेब शो बनाने की तैयारी में हैं। इस पर पिछले आठ महीने से काम चल रहा है। पूरी टीम अगले महीने से शूट पर जाने को तैयार थी, मगर अब बजट के मसले पर यह प्रोजेक्ट अटक गया है। जहां विशाल इसे लार्ज स्केल पर बनाना चाहते हैं, वहीं नेटफ्लिक्स इस पर रजामंदी देने में खासा वक्त ले रहा है।

शो में लीड रोल के लिए कास्ट हुए प्रियांशु पेनयुली बताते हैं, 'हम लोगों ने डेट्स ब्लॉक कर वर्कशॉप शुरू कर दी थी। उसके तहत पूरी 640 पन्नों की किताब तीन हफ्तों में खत्म करने को कहा गया था। फिलहाल इसका प्रोडक्शन होल्ड पर गया है।'

यह चाहते हैं विशाल
विशाल चाहते हैं कि इस मशहूर नॉवेल की अडेप्टेशन के साथ पूरी तरह न्याय हो क्योंकि इसका कैनवस भी बहुत बड़ा है। यह एक पीरियड ड्रामा है और इसमें वॉर सीक्वेंस भी होंगे। विशाल मानते हैं कि इसे यूएस, यूके से लेकर बाकी देशों के लोग भी देखेंगे। लिहाजा प्रोड्क्शन वैल्यू के साथ वे कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहते।

इसलिए अटक रहा है प्रोजेक्ट
विशाल जिस स्केल पर इसे बनाना चाहते हैं, उतना बैकअप उन्हें नहीं मिल पा रहा है। प्रोजेक्ट के लिए रजामंदी देने में नेटफ्लिक्स काफी वक्त ले रहा है।

अब तक सामने आए बड़े बजट वाले वेब शोज

शो

बजट

द फॉरगटन आर्मी 110 करोड़
द एंड 80 करोड़
मिशन ऑर्बिट मार्स 30 करोड़
कार्टेल 55 करोड़
सेक्रेड गेम्स 2 26 करोड़




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Netflix and Vishal Bhardwaj's web series stuck in middle due to budget


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VRnXMn

No comments:

Post a Comment