Monday, October 14, 2019

अचीवमेंट्स पर सिंगर ध्वनि भानुशाली ने कहा- पिता टी-सीरीज में, लेकिन मुझे सबकुछ आसानी से नहीं मिला

बॉलीवुड डेस्क. ध्वनि भानुशाली हाल ही में भारत की ऐसी सबसे युवा आर्टिस्ट बन गई हैं, जिनके दो गानों को यूट्यूब पर कुल मिलाकर 1 बिलियन (100 करोड़) व्यूज मिल चुके हैं। 2018 में आई फिल्म 'वेलकम टू न्यू यॉर्क' के गाने 'इश्तेहार' से उन्होंने सिनिंग डेब्यू किया था। इस गाने को राहत फतेह अली खान ने भी आवाज दी थी। दैनिक भास्कर से खास बातचीत में ध्वनि ने अपने करियर ड्रीम और पर्सनल लाइफ को लेकर बात की।

  1. ध्वनि कहती हैं, "मेरा इस मुकाम तक पहुंचना काफी मुश्किल था। सभी को लगता है कि मेरे पिताजी (टी-सीरीज में को-प्रोड्यूसर) टी-सीरीज में काम करते हैं, इसलिए मुझे सब कुछ काफी आसानी से मिला है। लेकिन यह बात सच नहीं है। जो भी मैंने हासिल किया है, उसके लिए मुझे भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। मेरे पिताजी ने हमेशा लोगों को यही कहा है कि अगर मुझमें काबिलियत है तो ही मुझे गाने का मौका दें। आखिरकार आवाज तो मेरी ही बाहर जा रही है। गाने वाली मैं हूं, मेरे पिताजी नहीं। अंत में आपका टैलेंट ही काम आता है। मैं टी-सीरीज का शुक्रिया अदा करती हूं कि उन्होंने प्रमोशन में और मार्केटिंग में पैसे डाले।"

  2. बकौल ध्वनि, "इंडिया में पॉप को इतना बड़ा दर्जा नहीं मिलता, जितना अमेरिका में मिलता है। यहां प्लेबैक सिंगिंग को ज्यादा तवज्जो दी जाती है। सिर्फ पंजाब में पॉप गानों को इंपॉर्टेंस मिलती है। अब धीरे-धीरे यह सब बदल रहा है और पॉप को महत्व मिलना शरू हो गया है। अभी हमारे यहां पॉप की अलग इंडस्ट्री नहीं है, जैसी बाहर के देशों में है। 90 के दशक में पॉप उभर कर आ रहा था। अब सिर्फ प्लेबैक सिंगिंग ज्यादा नजर आती है, लेकिन भविष्य में लोग पॉप को सुनेंगे।"

  3. अपने अचीवमेंट्स को लेकर ध्वनि कहती हैं, "मैं सिर्फ 21 साल की हूं। मेरे यह सब नया है। थोड़ा समय लगेगा मुझे इन सब चीजों से यूज टू होने में। जब आपके गाने को इतना ज्यादा पसंद किया जाता है तो खुशी तो होती ही है। मेरा सपना एक बहुत बड़ी पॉप सिंगर बनने का। मुझे बहुत बड़ा पॉप आइकन बनना है।"

  4. ध्वनि ने आगे कहा, "कुछ छोटी-छोटी चीजें हैं, जिन्हें मिस करती हूं। मुझे कॉलेज जाकर और पढ़ाई करने का मन था, लेकिन सिंगिंग में आने के बाद यह मौका नहीं मिल रहा। वैसे तो मैं इस फेज का आनंद भी अच्छे से ले रही हूं।"

  5. ध्वनि कहती हैं, "मुझे अपने फैंस से मिलना और फोटो खिंचवाना पसंद है। ऑटोग्राफ देना भी काफी अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि सक्सेसफुल होने के फायदे ही नुकसान कुछ भी नहीं है।"

    • ध्वनि को बचपन से ही सजने संवरने का बहुत शौक है।
    • मां की ड्रेसिंग टेबल से वह अक्सर क्रीम और मेकअप का सामान बिना किसी को बताए निकाल लेती थीं।
    • एडवेंचर स्पोर्ट्स में भी ध्वनि का बचपन से ही इंट्रेस्ट रहा है।
    • घुड़सवारी, निशानेबाजी के अलावा वह वाटर स्पोर्ट्स में भी अव्वल रही हैं।


      Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      ध्वनि भानुशाली दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान।
      पिता विनोद भानुशाली के साथ ध्वनि।
      ध्वनि भानुशाली एक गाने के सीन में।


      from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2IOCOSN

No comments:

Post a Comment