Friday, October 18, 2019

'हाउसफुल 4' की प्रमोशनल ट्रेन से हुई 53 लाख की कमाई, बॉलीवुड के10 और प्रोजेक्ट कतार में

बॉलीवुड डेस्क. प्रमोशन ऑन व्हील्स प्रोजेक्ट के शुरू होते ही भारतीय रेलवे की इस सेवा को बॉलीवुड से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। अक्षय कुमार की फिल्म 'हाउसफुल-4' का प्रचार करने के लिए 8 कोच की विशेष ट्रेन चलाने के बाद रेलवे के बाद ऐसे 10 और प्रोजेक्ट्स कतार में हैं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार हाउसफुल 4 के प्रमोशन के बाद उन्हें करीब 53 लाख रुपए की आय हुई।

इन प्रोजेक्ट्स का नाम शामिल : प्रोजेक्ट्स ऑन व्हील्स सर्विस की शुरुआत के साथ हीरेलवे के पास दबंग-3, सांड की आंख, छपाक, लंच बॉक्स-2, पैडमैन-2 जैसीफिल्मों के अलावा टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ के प्रमोशन के लिए स्पेशल ट्रेनचलाने के प्रस्ताव विचाराधीन हैं।

3 महीने से चल रही थी प्रक्रिया :पिछले करीब दो माह से इस सर्विस के संबंध मेंबॉलीवुड औरटीवी प्रोड्यूसर्ससे बातचीत चल रही थी। जिसके बाद7अक्टूबर को इस नीति की घोषणाहुई थी। इसके तुरंत बादही फिल्म मेकर साजिद नडियाडवाला ने हाउसफुल-4 के लिए बुकिंग कर दी । 8कोच वाली यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से वडोदरा, रतलाम, कोटा होते हुए 17 अक्टूबर कीदोपहर दिल्ली पहुंची। इस दौरान फिल्म की स्टार कास्ट ट्रेन में मौजूद रही।

आईआरटीसी नोडल एजेंसी : प्रमोशन ऑन व्हील्स के तहतट्रेनचलाने के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को नोडल एजेंसी बनाया गया है। आईआरसीटीसी इन ट्रेनों को चलाने के प्रस्ताव मिलते ही संबंधित जोनल रेलवे से ट्रेन चलाने की संभावना पर बात करेगी। और इस बारे में हरी झंडी मिलते ही प्रस्ताव मंजूर हो जाएगा।

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Indian Railways Earned 53 Lacs from Promotion on Wheels special train run to promote housefull 4


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MNPBWC

No comments:

Post a Comment